किम ने लंबी दूरी के तोप अभ्यास का निरीक्षण किया

Last Updated 04 Mar 2020 03:52:06 AM IST

उत्तर कोरिया के शीर्ष नेता किम जोंग उन ने लंबी दूरी की तोपों के फायरिंग अभ्यास का निरीक्षण किया। सरकारी मीडिया ने यह जानकारी दी।


लंबी दूरी की तोपों के फायरिंग अभ्यास का निरीक्षण करते उत्तर कोरिया के शीर्ष नेता किम जोंग उन।

इससे एक दिन पहले दक्षिण कोरिया ने कहा था कि प्योंगयांग ने जो परीक्षण किए हैं, वे दो बैलिस्टिक मिसाइलें प्रतीत होती हैं।
सियोल स्थित समाचार एजेंसी योनहप के अनुसार, दक्षिण कोरिया के जॉइंट चीफ ऑफ स्टाफ (जेसीएफ) ने सोमवार को कहा कि उत्तर कोरिया ने अपने पूर्वी तट से दो प्रक्षेपात्रों का परीक्षण किया, जो कम दूरी की बैलिस्टिक मिसाइलें लगती हैं। प्योंगयांग ने इससे पहले इसी साल चेतावनी दी थी कि वह एक ‘नया सामरिक हथियार’ पेश करेगा।
प्योंगयांग की सरकारी मीडिया ने मंगलवार को कहा  कि किम ने लंबी दूरी के तोपखानों की फायरपॉवर स्ट्राइक ड्रिल का निरीक्षण किया। प्योंगयांग की आधिकारिक कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (केसीएनए) ने एक रिपोर्ट में कहा, ‘जैसे ही उन्होंने उप-इकाइयों को फायरिंग के आदेश दिए, लंबी दूरी की तोपों के पास खड़े जवानों ने एक बार में ही फायरिंग कर दी।’

रिपोर्ट के अनुसार, ‘उन्होंने इस बात पर पूर्ण संतुष्टि व्यक्त की कि तोपखाने पर तैनात जवान किसी भी परिस्थिति में तत्काल कार्रवाई करने के लिए तैयार हैं और अपनी डय़ूटी पूरी तरह से निभा रहे हैं।’ योनहप न्यूज एजेंसी के अनुसार, रिपोर्ट में हालांकि अभ्यास के दौरान उपयोग किए गए हथियारों की जानकारी नहीं दी गई, लेकिन सरकारी मीडिया द्वारा जारी तस्वीरों में एक रॉकेट को सुपर-लार्ज मल्टीपल रॉकेट लॉन्चर जैसी चीज से प्रक्षेपित किया जा रहा है, जिसका उत्तर कोरिया ने पिछले साल परीक्षण किया था।



 

आईएएनएस
सियोल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment