कोरोना वायरस से चीन में अब तक 106 लोगों की मौत, 1300 नए केस आए सामने

Last Updated 28 Jan 2020 09:33:58 AM IST

चीन में कोरोना वायरस के कारण मरने वालों की संख्या बढकर 106 हो गई है। अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि विषाणु संक्रमण के 1,300 नए मामले सामने आए हैं।


इस संक्रमण का केंद्र मध्य हुबेई प्रांत में स्वास्थ्य आयोग ने कहा कि विषाणु संक्रमण के कारण और 24 लोगों की मौत हो गई है। उन्होंने बताया कि 1,291 और लोग इस संक्रमण से ग्रसित पाए गए हैं जिसके साथ ही देश भर में कोरोना वायरस संक्रमण के पुष्ट मामलों की संख्या 4,000 से अधिक हो गई है।

चीनी प्रधानमंत्री ने बैठक में कोरोनोवायरस के नियंत्रण पर विचार विमर्श किया

 चीन के प्रधानमंत्री ली खछ्यांग ने नए कोरोनोवायरस के कारगर नियंत्रण और आगामी बंदोबस्त के लिए रविवार को बैठक में हिस्सा लिया। बैठक में कहा गया कि विभिन्न स्तरीय सरकारों को रोग की रोकथाम और नियंत्रण की गंभीर स्थिति पर ध्यान देने और नागरिकों की जान की सुरक्षा और स्वास्थ्य को प्रथामिकता देने चाहिए। इसके अलावा, ज्यादा सुव्यवस्थित, मजबूत और वैज्ञानिक कदम उठाकर रोग के फैलाव को कारगर रूप से नियंत्रित किया जाए।

बैठक में कहा गया कि हूपेइ प्रांत और वूहान शहर में महामारी की रोकथाम और नियंत्रण को मजबूत किया जाए। देश भर के संसाधनों का अच्छी तरह समन्वय कर हूपेइ प्रांत और वूहान शहर की आवश्यकताओं को पूरा किया जाए। नागरिकों के जीवन की गारंटी दी जाए। विभिन्न प्रांतों और शहरों में लोगों की आवाजाही का अच्छी तरह प्रबंध किया जाए।

बैठक में विभिन्न स्थलों में इस रोग के मुकाबले के लिए नेतृत्वकारी दल स्थापित करने, रोगियों के उपचार को मजबूत करने और मृत्यु दर को निम्न करने की मांग की गई। इसके साथ ही रोग की रोकथाम और नियंत्रण से संबंधित सूचना को सार्वजनिक करने पर जोर दिया गया। बैठक में कहा गया कि चीन विश्व स्वास्थ्य संगठन और संबंधित देशों व क्षेत्रों के साथ संपर्क और सहयोग मजबूत करेगा।

एएफपी/आईएएनएस
वुहान (चीन)


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment