जयशंकर ने ओ'ब्रायन से की मुलाकात, की महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा

Last Updated 04 Oct 2019 09:45:24 AM IST

विदेश मंत्री डॉ. एस. जयशंकर ने गुरुवार को अमेरिका के नवनियुक्त राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रॉबर्ट ओ'ब्रायन से मुलाकात कर महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की।


विदेश मंत्री डॉ. एस. जयशंकर, अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रॉबर्ट ओ'ब्रायन

डॉ. जयशंकर की ओ'ब्रायन से मुलाकात ट्रम्प प्रशासन के शीर्ष नीति निर्माताओं के साथ निर्धारित उनकी बैठक की हिस्सा थी। इस बैठक के बाद डॉ. जयशंकर ने ट्वीट कर कहा, ‘‘अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रॉबर्ट ओ'ब्रायन से मिलकर खुशी हुई। उनके साथ महत्वपूर्ण मुद्दों पर सारभूत बैठक हुई। हम उनके साथ काम करने के लिए तैयार हैं।’’

उल्लेखनीय है कि ओ'ब्रायन डोनाल्ड ट्रम्प के राष्ट्रपति के कार्यकाल के चौथे राष्ट्रीय सुरक्षा सुलाहकार हैं। वह जॉन बोल्टन के स्थान पर अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार बने हैं। ट्रम्प ने बोल्टन को गत सितंबर में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के पद से हटा दिया था।

विदेश मंत्री अपने अमेरिका दौरे के दौरान अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो सहित अमेरिकी विदेश मंत्रालय के महत्वपूर्ण अधिकारियों से मुलाकात कर चुके हैं।

डॉ. जयशंकर और पोम्पियो की मुलाकात के बाद अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने एक बयान जारी कर कहा था कि दोनों नेताओं के बीच प्रगतिशील द्विपक्षीय रणनीतिक संबंध, कश्मीर में विकास और वैश्विक मामलों सहित कई मुद्दों पर चर्चा हुई है।

इसके अलावा विदेश मंत्री अमेरिका के रक्षा मंत्री डॉ. मार्क टी. एस्पर से भी मुलाकात कर चुके हैं।

 

वार्ता
वॉशिंगटन


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment