पाक ने 15 साल तक बनाया हमें मूर्ख, उसे कोई मदद नहीं मिलेगी : ट्रम्प

Last Updated 02 Jan 2018 07:08:21 AM IST

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने साल के पहले ही दिन पाकिस्तान को जबर्दस्त झटका देते हुए घोषणा की कि अमेरिका की तरफ से अब उसे कोई मदद नहीं मिलेगी.


अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (file photo)

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, जिन आतंकियों को हम अफगानिस्तान में तलाश रहे हैं, उन्हें पाकिस्तान ने अपने यहां सुरक्षित आश्रय दे रखा है.

राष्ट्रपति ट्रंप ने सोमवार को ट्वीट किया, पिछले 15 सालों से पाकिस्तान अमेरिका को बेवकूफ बनाकर 33 अरब डॉलर की सहायता प्राप्त कर चुका है और उसने बदले में हमें सिर्फ झूठ और धोखे के अलावा कुछ नहीं दिया, वह हमारे नेताओं को बेवकूफ समझता है.

उन्होंने कहा, वह उन आतंकियों को सुरक्षित पनाह मुहैया करा रखे हैं, जिन्हें हम अफगानिस्तान में तलाश रहे हैं. बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. अमेरिकी राष्ट्रपति ने इसके साथ ही अमेरिका के पूर्ववर्ती राष्ट्रपतियों को भी निशाने पर लिया है.

ट्रंप के इस ट्वीट से संकेत मिलते हैं कि पाकिस्तान की आतंकवादी संगठनों को संरक्षण देने की नीति पर अमेरिका की ओर से शिंकजा कसा जा सकता है. इससे पहले भी इस मुद्दे पर ट्रंप प्रशासन की ओर से पाकिस्तान को कई बार फटकार लगाई जा चुकी है. इससे पहले भी अमेरिकी राष्ट्रपति ने घोषणा की थी कि पाकिस्तान अराजकता, ¨हसा और आतंकवाद फैलाने वाले लोगों को पनाहगाह देता है.

गौरतलब है कि पिछले दिनों ऐसी खबरें आई थीं कि अमेरिका जल्द ही पाकिस्तान को बड़ा झटका दे सकता है. दरअसल अमेरिकी सरकार पाकिस्तान को दी जाने वाले 25 करोड़ 50 लाख डॉलर की सहायता राशि रोकने पर विचार कर रही है. डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन आतंकवादी संगठनों के खिलाफ पाकिस्तान द्वारा कार्रवाई न किए जाने से असंतुष्ट है.

ट्रंप को जल्द जवाब देंगे : पाक
बौखलाये पाकिस्तान ने पलटवार करते हुए कहा है कि हम ट्रंप को इसका जल्द ही जवाब देंगे. पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा मोहम्मद आसिफ ने ट्वीट कर यह बात कही है.

एजेंसियां


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment