ट्रंप की फटकार से तिलमिलाया पाकिस्तान, अमेरिका के राजदूत को किया तलब

Last Updated 02 Jan 2018 03:06:22 PM IST

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के आरोपों के बाद अपना विरोध दर्ज कराने के लिए पाक में अमेरिकी राजदूत डेविड हेल को तलब किया है.


अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

ट्रंप ने पाकिस्तान पर अरबों डॉलर की विदेशी सहायता के बदले में आतंकवादियों को पनाह देकर अमेरिका से झूठ बोलने और उसे धोखा देने का आरोप लगाया है .
     
पाकिस्तानी अखबार द एक्सप्रेस ट्रिब्यून  की खबर के मुताबिक, पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने कल रात हेल को समन भेजा. विदेश सचिव तेहमीना जांजुआ ने ट्रंप की टिप्पणियों को लेकर हेल से स्पष्टीकरण मांगा है.
     
विदेश कार्यालय के अधिकारियों की ओर से अभी कोई जवाब नहीं मिला है.
     
ट्रंप ने कल पाकिस्तान पर आरोप लगाया कि उसने अमेरिकी नेताओं को मूर्ख समझकर पिछले 15 वर्षो में दी गई सहायता राशि के बदले में अमेरिका को झूठ और धोखे के सिवाए कुछ नहीं दिया और आतंकवादियों को पनाहगाह मुहैया कराई.


     
पाकिस्तान पर अब तक का सबसे करारा हमला करते हुए ट्रंप ने साल के अपने पहले ट्वीट में यह संकेत भी दिया कि पाकिस्तान को दी जाने वाली विदेशी सहायता रोकी जा सकती है.
     
बाद में व्हाइट हाउस ने कहा कि अमेरिका ने पाकिस्तान को दी जाने वाली 25 करोड़ 50 लाख डॉलर की सहायता राशि रोक दी है. उसने कहा कि ऐसी सहायता इस बात पर निर्भर करेगी कि पाकिस्तान आतंकवादियों के खिलाफ किस तरह की ठोस कार्वाई करता है.

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment