श्रीलंका के राष्ट्रपति ने उप पर्यटन मंत्री को किया बर्खास्त

Last Updated 12 Sep 2017 07:53:59 PM IST

श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना ने पार्टी नेतृत्व की कथित रूप से अवमानना करने को लेकर आज अपने उप पर्यटन मंत्री को बर्खास्त कर दिया. एक पिछले महीने के अंदर वह सरकार से निकाले गये दूसरे शीर्ष मंत्री है.


श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना (फाइल फोटो)

राष्ट्रपति कार्यालय ने बताया कि अरुणदिका फर्नाडो को तत्काल प्रभाव से उनके विभाग से बर्खास्त कर दिया गया है.

सिरिसेना की श्रीलंका फ्रीडम पार्टी (एसएलएफपी) ने दावा किया था कि प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे की यूनाइटेड नेशनल पार्टी के खिलाफ लगे भष्टाचार के आरोपों को लेकर शीघ्र ही एसएलएफपी के सात सदस्य सरकार से बाहर आ जायेंगे.

एसएलएफपी यूनीपी के साथ गठजोड़ में एकता सरकार चला रही है लेकिन एसएलएफपी के कुछ सदस्य पार्टी के उस धड़े का समर्थन करते हैं जो पूर्व राष्ट्रपति महिंदा राजपक्षे के पक्ष में है.


          
बर्खास्तगी पर फर्नाडो ने कहा, यदि किसी ने यह सोच रखा हो कि मेरी बर्खास्तगी दूसरों को रोक लेगी जो सरकार छोड़ने की योजना बना रहे हैं, तो यह एक बड़ी गलती होगी. मैं पार्टी में बना रहूंगा.  
          
वैसे तो एसएलएफपी और यूएनपी के बीच कामकाजी व्यवस्था दिसंबर में खत्म होने वाली है  लेकिन सिरिसेना और विक्र मसिंघे ने पिछले हफ्ते 2020 तक सरकार के आर्थिक दृष्टिकोण का एलान किया था. यह इस बात का संकेत है कि उनका गठबंधन तोड़ने का इरादा नहीं है.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment