अमेरिकी कांग्रेस के नेता ट्रंप से मिलेंगे

Last Updated 23 Jan 2017 05:24:41 PM IST

अमेरिकी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सोमवार को व्हाइट हाउस जाएंगे और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात करेंगे.


(फाइल फोटो)

\'पोलिटिको\' की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कैपिटल हिल के नेताओं तथा 20 जनवरी को शपथ ग्रहण करने वाले नए राष्ट्रपति के बीच यह पहली आधिकारिक बैठक होगी.

प्रत्येक चैंबर में प्रत्येक पार्टी के दो शीर्ष अधिकारियों को आमंत्रित किया गया है. इसमें रिपब्लिकन नेता व प्रतिनिधि सभा के स्पीकर पॉल रयान, प्रतिनिधि सभा में बहुमत के नेता केविन मैक्कार्थी, सीनेट में बहुमत के नेता मिच मैक्कोनेल, सीनेट में बहुमत के सचेतक जॉन कॉर्निन और डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता व सीनेट में अल्पमत के नेता चुक शूमर, सीनेट में अल्पमत के सचेतक डिक डर्बिन, प्रतिनिधिसभा में अल्पमत की नेता नैंसी पेलोसी व प्रतिनिधिसभा में अल्पमत सचेतक स्टेनी होयर शामिल हैं.



रिपब्लिकन सदस्यों ने एक महत्वाकांक्षी एजेंडा बनाया है, जिसमें अफोर्डेबल केयर एक्ट (एसीए) को समाप्त करना, कर सुधार करना, ट्रंप कैबिनेट के मनोनीत सदस्यों को जल्द से जल्द उनका विभाग सौंपना तथा सर्वोच्च न्यायालय के नए न्यायाधीश का मनोनयन करना शामिल है.

नए राष्ट्रपति को हालांकि डेमोक्रेट्स के भारी विरोध का सामना करना पड़ रहा है और वाशिंगटन में शनिवार को महिलाओं का व्यापक विरोध मार्च तथा ट्रंप के शपथ-ग्रहण समारोह में दर्जनों हाउस डेमोक्रेट्स का शामिल न होना इसका उदाहरण है.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment