Galaxy S24 के साथ सैटेलाइट कनेक्टिविटी फीचर लाएगा Samsung

Last Updated 30 Oct 2023 08:04:54 AM IST

Samsung की ओर से कहा गया है कि वो जल्द ही गैलेक्सी एस24 के साथ आपातकालीन सेवाओं के लिए सैटेलाइट कनेक्टिविटी की सुविधा लेकर आएगा।


Galaxy S24

Galaxy S24 - सैममोबाइल की रिपोर्ट के अनुसार, सैमसंग के सिस्टम एलएसआई डिवीजन के सीईओ पार्क योंग ने पुष्टि की है कि कंपनी अगले साल की शुरुआत से अपने फ्लैगशिप फोन पर 'आपातकालीन सेवाओं के लिए सैटेलाइट कनेक्टिविटी' की पेशकश शुरू करेगी।

सैमसंग ने कुछ महीने पहले ये भी बताया था कि उसने स्मार्टफोन के लिए दो-तरफा सैटेलाइट कनेक्टिविटी के लिए एक तकनीक विकसित की है। रिपोर्ट में कहा गया है कि सैमसंग इस तकनीक का इस्तेमाल गैलेक्सी एस24 सीरीज में करेगा।

हालाँकि, अभी इस बात को साफ नहीं किया गया है कि यह सुविधा गैलेक्सी एस 24 के सभी मॉडलों पर उपलब्ध होगी या क्या यह केवल गैलेक्सी एस 24 अल्ट्रा तक ही सीमित होगी।

यह सुविधा पहली बार 2022 में एप्‍पल की आईफोन 14 श्रृंखला में दिखाई दी, और आईफोन 15 पर भी उपलब्ध है।

आईफोन पर सैटेलाइट फीचर के माध्यम से आपातकालीन एसओएस यूजर से स्थिति के बारे में कुछ प्रश्न पूछता है और यूजर के वर्तमान लोकेशन के साथ, उत्‍तर रिले सेंटर को भेजता है। उसके बाद, विशेषज्ञ यूजर की ओर से आपातकालीन सेवाओं से संपर्क करते हैं।

आईफोन पर लॉन्च किये जाने के बाद इस सुविधा ने बहुत से लोगों को खतरनाक स्थितियों से बचाने में मदद की है।

अगस्त में, इस सुविधा ने एक दुर्घटना के बाद मौके पर पहले पहुंचने वाले लोगों को सचेत कर गंभीर रूप से घायल ड्राइवर की मदद की।
ड्राइवर हन्ना राल्फ़ के आईफोन ने आपातकालीन सेवा कर्मियों और उनके मित्र ग्रेस वर्कमैन-पोरेकी सहित उसके संपर्कों को महिला ड्राइवर के बारे में जानकारी दी।

प्रेरणा शुक्ला
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment