'शट अप सोना' गाना मेरी निजी आवाज और यात्रा है : सोना महापात्रा

Last Updated 05 Aug 2021 07:00:52 PM IST

मेलबर्न 2021 के आगामी भारतीय फिल्म महोत्सव में प्रदर्शित होने वाली फिल्मों में से एक के रूप में 'शट अप सोना' नामक वृत्तचित्र का चयन किया गया है, उसकी गायक सोना महापात्रा का कहना है कि यह फिल्म उनके जीवन की यात्रा है।


 दीप्ति गुप्ता द्वारा निर्देशित 'शट अप सोना' , संगीत उद्योग में और एक प्रदर्शनकारी कलाकार के रूप में सोना की यात्रा की एक सिनेमाई अभिव्यक्ति है, जहां उन्हें अक्सर सबसे महत्वपूर्ण चिंताओं को उठाने के लिए 'संकटमोचक' के रूप में लेबल किया जाता है। वह अपनी एजेंसी का प्रयोग करने और अपने मन की बात कहने से नहीं कतराती हैं।

आकर्षक, बेदाग और अजेय, सोना महापात्रा भारत में मौजूदा लिंग प्रवचन पर बहस करने वाली महत्वपूर्ण हस्तियों में से एक हैं। उनकी फिल्म यथास्थिति को चुनौती देती है और भारत के विविध परिदृश्य की लंबाई और चौड़ाई में एक यात्रा दिखाते हुए विशेष रूप से संगीत उद्योग और विशेष रूप से भारतीय समाज में गहराई से चलने वाले पूर्वाग्रहों से निपटती है जहां सोना अपनी संगीत जड़ों और प्रेरणाओं को साझा करती है जो लोक से लेकर अर्ध-शास्त्रीय तक प्रतिष्ठित कलाकारों से लेकर मीराबाई तक और अमीर खुसरो तक के आधुनिक प्रभाव को दिखाती हैं।

आईएफएफएम में फिल्म की स्क्रीनिंग के बारे में बात करते हुए, उन्होंने कहा, कि मैं यह देखकर बहुत उत्साहित हूं कि इस साल के आईएफएफएम में काफी संख्या में महिला फिल्म निमार्ता हैं जो एक महान उपलब्धि है। मैं 'शट अप सोना' को देखकर बहुत विनम्र और समान रूप से गर्व महसूस कर रही हूं। फिल्मों की एक अविश्वसनीय लाइन-अप के बीच। यह वृत्तचित्र मेरी व्यक्तिगत आवाज है और दृश्य कहानी की भूमि में मेरी भाभी दीप्ति गुप्ता के साथ मेरी यात्रा है और मैं दर्शकों के इससे और मेरी संगीत यात्रा से जुड़ने का इंतजार नहीं कर सकती।

मेलबर्न का भारतीय फिल्म महोत्सव 12 से 15 अगस्त के बीच होगा। वैश्विक महामारी और यात्रा प्रतिबंधों को ध्यान में रखते हुए, उत्सव के आयोजकों ने 15 अगस्त से 30 अगस्त के बीच उत्सव के एक आभासी संस्करण की भी व्यवस्था की है।

उत्सव के निदेशक मितु भौमिक लांगे हैं और यह विक्टोरिया राज्य सरकार द्वारा आयोजित किया जाता है।

आईएएनएस
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment