अब पूछताछ के लिए हिरासत में लेने की तैयारी

Last Updated 14 Aug 2020 02:04:32 AM IST

सुशांत सिंह मामले की जांच कर रहा प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) अब सख्ती के मूड में है। पिछले दिनों से लगातार हो रही पूछताछ में रिया और उसका भाई सभी एजेंसी को ठीक से जवाब नहीं दे रहे।


सुशांत सिंह मामला

उम्मीद की जा रही है कि ईडी इस मामले में कुछ लोगों का कास्टोडियल इंटरोगेशन कर सकता है। अब तक के पूछताछ में आमदनी और खच्रे के मामले में जहां रिया ने चुप्पी साध रखी है, वहीं उसका भाई शौविक, दोस्त सिद्धार्थ पीठानी, पूर्व मैनेजर श्रुति और पिता इंद्रजीत ने भी ईडी को संतोषजनक जवाब नहीं दिया।
सूत्रों के अनुसार, ईडी से पूछताछ में रिया ने पहले याद नहीं और बाद में चुप्पी को जवाब के बदले हथियार बनाया। आमदनी और ख़्ार्चे पर ईडी के सवालों में रिया फंसती जा रही है। ईडी ने जब पूछा की आईटीआर में आमदनी 14 लाख और खर्चा 65 लाख कैसे। रिटर्न में एफडी (फि़क्सड डिपॉज़िट) 96 हज़ार और बैंक में 3 लाख दिखाया। जबकि दस्तावेज़ बोलता है बैंक में नक़दी 11 लाख और एफडी तीन लाख है। रिया ने चुप्पी साधी। ईडी को दस्तावेज़ खंगालने पर जो पता चला और रिया से पूछा तो वह जवाब नहीं दी।

वर्ष 2017-18 में रिया की आय 18 लाख, एफडी 96 हज़ार और शेयर में निवेश 34 लाख। यानी कमाई से ज्यादा निवेश। इसी तरह 2018-19 में आमदनी 18 लाख, एफडी 9 लाख और निवेश बढ़कर 42 लाख। रिया ने मात्र 25 लाख क़ीमत का फ़्लैट ख़्ारीदा जैसा कहा। इतने सारे रक़म अचानक कहां से और कैसे आए। रिया ने याद नहीं है कह कर चप्पी साध ली। ईडी उस डीलर और मकान मालिक से भी पूछताछ कर हक़ीकत जानेगी कि असल में क़ीमत क्या थी। पूछताछ में मालूम हुआ की सुशांत के ख़्ार्चे पर ही रिया और उसका भाई 25 दिनों के लिए यूरोप सैर-सपाटे के लिए गए थे जिसे पहले नकारा जा रहा था।

सहारा न्यूज ब्यूरो/ कुणाल
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment