शबाना आजमी को स्वाइन फ्लू, अस्पताल में भर्ती

Last Updated 13 Feb 2019 12:30:29 PM IST

बॉलीवुड की जानी-मानी अदाकारा शबाना आजमी को स्वाइन फ्लू हो गया है और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


शबाना आजमी (फाइल फोटो)

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह भी पिछले माह इस फ्लू की चपेट में आ गये थे जिनका दिल्ली के अखिल भारतीय आयुवर्विज्ञान संस्थान में इलाज चला था।

यहां के एक अस्पताल में भर्ती शबाना आजमी ने कहा कि सर्दी-जुकाम होने पर उन्होंने जांच करायी जिसके बाद इस फ्लू की चपेट में आने की पुष्टि हुयी।

उन्होंने मजाकिया लहजे में कहा, ‘‘मैं किसी स्वाइन के संपर्क में नहीं आयी, फिर भी मुझे स्वाइन फ्लू हो गया। खैर, बहुत मुश्किल से मुझे आराम और आत्मनिरीक्षण करने का समय मिल पाता है।’’

अभिनेत्री ने कहा, ‘‘अस्पताल में भर्ती होना मेरे लिए जबरन ‘ब्रेक’ लेने जैसा है। मेरे स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हो रहा है।’’

शबाना आजमी मशहूर शायर कैफ़ी आजमी की बेटी और जाने माने शायर जावेद अख्तर की पत्नी हैं।

शबाना आजमी ने साल 1973 में श्याम बेनेगल की फिल्म ‘अंकुर’ से फिल्मी दुनिया में कदम रखा था। इस फिल्म के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के राष्ट्रीय पुरस्कार से नवाजा गया।

इसके बाद उन्हें ‘अर्थ’, ‘खंडहर’ और ‘पार’ फिल्मों के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार से नवाजा गया। ‘अर्थ’, ‘निशांत’, ‘अंकुर’, ‘स्पर्श’, ‘मंडी’, ‘मासूम’आदि फिल्मों में उन्होंने बेमिसाल अभिनय की छाप छोड़ी। ‘अमर अकबर एंथोनी’,  ‘परवरिश’, ‘मैं आजाद हूं’ जैसी व्यावसायिक फिल्मों में अभिनय के रंग भरकर उन्होंने आम दर्शकों तक पहुंच बनायी।

वार्ता
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment