क्या कोई गर्भवती विद्या के पति का पता बताएगा?

Last Updated 09 Mar 2012 11:17:33 AM IST

छह महीने की गर्भवती विद्या बालन के पति को तलाशने का सफर है फिल्म कहानी.


निर्देशक सुजॉय घोष का अपनी फिल्म कहानी के बारे में कहना है कि यह फिल्म इसलिए बनी क्योंकि इस फिल्म की एक्ट्रेस ने कहानी पर भरोसा किया.

निर्देशक सुजय घोष की ‘कहानी’ फिल्म में एक गर्भवती महिला (विद्या बालन) की कहानी है. वह कोलकाता की गलियों में अपने पति की तलाश करती है. इस फिल्म की कहानी लंदन में रहने वाली छह महीने की गर्भवती विद्या बालन के दुर्गा पूजा त्योहार के दौरान कोलकाता पहुंचने से शुरू होती है.

यह एक थ्रिलर फिल्म है. यहां के बारे में बिना किसी जानकारी के सिर्फ अपने पति की यादों के सहारे ही वह उसकी तलाश में निकली है. जिसका कोई परिणाम नहीं निकलता.

सभी उसे यह विश्वास दिलाने की कोशिश करते हैं कि जिस पति को वह ढूंढ रही है उसका कोई अस्तित्व ही नहीं है.धीरे-धीरे उसे अहसास होता है कि जो उसे दिखाया जा रहा है ऐसा वास्तव में कुछ है ही नहीं. विद्या अपनी जिंदगी को खतरे में डालकर अपने तथा अपने पैदा होने वाले बच्चे के लिए सच्चाई पर से परदा उठाने की ठानती है.


सुजॉय ने कहा कहानी लीक से पूरी तरह हटकर बनाई गई है.अगर अलादीन हिट होती, तब भी मैं इसे बनाता.हां, तब मैं इसे दोगूने जोश के साथ बनाता.कहानी को लेकर निर्देशक को कोई चिंता नहीं है कि उनकी यह फिल्म हिट होगी या फ्लॉप.इतना ही नहीं मेरे पास कोई ऐसा फॉर्मुला नहीं है जिससे मैं बता दूं कि मेरी कोई फिल्म हिट होगी या फ्लॉप.लेकिन हां मैं विद्या के साथ काम करना चाहता था और यह काम मैंने किया.

एक्ट्रेस विद्या बालन ने अपनी नई फिल्म 'कहानी' में अभिनय के लिए निर्देशक सुजॉय घोष को काफी इंतजार कराया था.

33 वर्षीया विद्या ने 'कहानी' का प्रचार करते हुए कहा, "सुजॉय मेरे पास एक स्क्रिप्ट के साथ आए थे और मुझे वह पसंद नहीं आई.तब उन्होंने कहा कि मैं स्क्रिप्ट में बदलाव करके तब तक आपके पास आऊंगा जब तक कि आपको वह पसंद न आ जाए.

मुझे लगा था कि वह बस ऐसा कह रहे हैं लेकिन वह वास्तव में बहुत से बदलाव लेकर मेरे पास आए थे.मुझे यह बदलाव बहुत पसंद आया और मैंने उनसे इस पर काम करने के लिए कहा लेकिन यह भी कहा कि जब तक स्क्रिप्ट पूरी नहीं होगी तब तक मैं स्वीकृति नहीं दूंगी."

विद्या ने कहा, "सुजॉय ने मेरे लिए धैर्य से इंतजार किया और भगवान का शुक्र है कि उन्होंने ऐसा किया क्योंकि यह फिल्म एक अद्भुत अनुभव थी.

मालूम हो मेट्रो रेल के अधिकारियों ने विद्या बालन की फिल्म (कहानी) के उस सीन को हटाने को कहा है, जिसमें एक आदमी उन्हें तेज रफ्तार ट्रेन के आगे धक्का देते दिखाया गया है.

मेट्रो प्रवक्ता प्रत्यूष घोष ने बताया कि फिल्म निर्माता से उस खास क्लिप को ट्रेलर और फिल्म से हटाने को कहा गया है.प्रवक्ता ने बताया,हमने डायरेक्टर के साथ हाल में मुलाकात की और उन्होंने हमें बताया कि फिल्म में कुछ भी आपत्तिजनक नहीं है.

फिल्म के ट्रेलर में प्रेगनेंट विद्या बालन को कालीघाट स्टेशन में मेट्रो पकड़ने के लिए इंतजार करते दिखाया गया है.वहीं उनके पास खड़ा एक आदमी उन्हें खतरनाक ढंग से पटरी पर धक्का दे देता है.

पटरी पर अक्सर जान देने की घटनाएं कोलकाता मेट्रो के लिए सिरदर्द रही हैं.1984 में कोलकाता मेट्रो के शुरू होने के बाद से करीब 234 लोग आत्महत्या की कोशिश कर चुके हैं.दिल्ली मेट्रो में भी ऐसी कई घटनाएं हो चुकी हैं और इसी हफ्ते दिल्ली मेट्रो के आगे कूद कर एक आदमी की जान भी जा चुकी है.

हालांकी बाद में इस फिल्म को क्लीन चिट मिल गई.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment