नेशनल अवॉर्ड विनर फिल्म 'परिणीता' के डायरेक्टर प्रदीप सरकार का निधन

Last Updated 24 Mar 2023 11:08:19 AM IST

'परिणीता' और 'मर्दानी' जैसी संवेदनशील और दमदार फिल्में बनाने के लिए मशहूर राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता और दिग्गज फिल्मकार प्रदीप सरकार का लंबी बीमारी के बाद शुक्रवार सुबह निधन हो गया। पारिवारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी।


सरकार 67 साल के थे। उनका अंतिम संस्कार आज दोपहर 4 बजे सांताक्रूज श्मशान घाट में किया जाएगा।

उनके दोस्तों और सहयोगियों के अनुसार, उन्हें कल रात किडनी और संबंधित बीमारियों के लिए अस्पताल ले जाया गया था, जहां उन्होंने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

अजय देवगन, मनोज बाजपेयी, अशोक पंडित, नीतू चंद्रा-श्रीवास्तव, हंसल मेहता, नील नितिन मुकेश और अन्य जैसे प्रमुख बॉलीवुड दिग्गजों ने शोक व्यक्त किया।

1900 की शुरूआत में विज्ञापनों और संगीत वीडियो के साथ अपने मनोरंजन करियर की शुरूआत करते हुए, सरकार ने संजय दत्त, सैफ अली खान और विद्या बालन अभिनीत 'परिणीता' (2005) के साथ एक निर्देशक के रूप में शुरूआत की।

इन सालों में, उन्होंने 'लागा चुनरी में दाग' (2007), 'लफंगे पांडे' (2010), 'मर्दानी' (2014), 'हेलीकॉप्टर ईला' (2016) जैसी अन्य फिल्में बनाईं और सुपरहिट विधु विनोद चोपड़ा फिल्म 'मुन्ना भाई एमबीबीएस' (2003) का सह-संपादन किया।

2019 के बाद से, सरकार ने 'कोल्ड लस्सी और चिकन मसाला', 'अरेंज्ड मैरिज', 'फॉरबिडन लव', 'दुरंगा' जैसी वेब सीरीज का निर्देशन भी किया है।

आईएएनएस
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment