हीरा कारोबारी की हत्या में राजनेता गिरफ्तार, टीवी अभिनेत्री हिरासत में

Last Updated 09 Dec 2018 02:35:45 AM IST

हीरा कारोबारी राजेश्वर उदानी की रहस्यमय हत्या के बाद मुंबई पुलिस ने एक राजनेता को गिरफ्तार किया है और एक प्रमुख मॉडल और टीवी अभिनेत्री को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की है।




अभिनेत्री देबोलिना भट्टाचार्य (फाइल फोटो)

अधिकारियों ने शनिवार को कहा कि राजनीतिज्ञ सचिन पवार कथित तौर पर मृतक का करीबी परिचित था। वह पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से जुड़ा हुआ था।

इसके पहले अभिनेत्री देबोलिना भट्टाचार्य से घाटकोपर में पुलिस ने कई घंटों पूछताछ की। लापता उदानी का शव इसके तीन दिन पहले रायगढ़ जिले से लगे जंगलों में पाया गया था।

अधिकारियों ने इस मामले में भट्टाचार्य की भूमिका के बारे में हालांकि कुछ नहीं बताया, लेकिन संकेत दिया कि मनोरंजन उद्योग की कुछ और महिलाओं को पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है।

उदानी (57) अपने कार्यालय से 28 नवंबर को लापता हो गए थे। पुलिस ने गुमशुदगी का एक मामला दर्ज किया था और उनकी तलाश शुरू की थी। उनका मोबाइल नवी मुंबई के राबाले में होने का पता चला, और उसके बाद उसका सिग्नल गायब हो गया।



लगभग एक सप्ताह बाद चार दिसंबर को पुलिस ने अपहरण का एक मामला दर्ज किया, क्योंकि उनका कोई पता नहीं लग पाया और परिवार को कुछ गड़बड़ होने का संदेह हुआ।

उनके ड्राइवर ने पुलिस को बताया कि उदानी ने उसे पंत नगर मार्केट के पास छोड़ने के लिए कहा, जहां एक दूसरा वाहन आया और वह उसमें बैठ गए।

उदानी का बुरी तरह सड़ा हुआ शव पांच दिसंबर को पाया गया। शव पर किसी चोट का कोई निशान नहीं था, और न तो ऐसा कोई कागजात था, जिससे शव की पहचान की जा सके। उनके पुत्र ने कपड़े और जूते से उनकी पहचान की।

जांचकर्ताओं को संदेह है कि उदानी के अपहर्ताओं ने किसी दूसरे स्थान पर उनकी हत्या की होगी और उसके बाद शव पनवेल के जंगल में फेंक दिया होगा।

पुलिस जांच और काल डेटा रिकॉर्ड से पता चला है कि उदानी कुछ बारों में नियमित जाते थे और सचिन पवार के जरिए ग्लैमर व मनोरंजन उद्योग की महिलाओं सहित कई महिलाओं के संपर्क में थे। पवार महाराष्ट्र के मंत्री प्रकाश मेहता का सहायक रह चुका है।

मेहता ने शुक्रवार शाम इस बात को स्वीकार किया कि पवार 2004 से 2009 तक उनके साथ था, लेकिन जब उसने एक निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में बीएमसी का चुनाव लड़ा, तब से उन्होंने उससे सारे संबंध तोड़ लिए थे और उसे भाजपा से निकाल दिया गया था।

पुलिस दो दर्जन लोगों से पूछताछ कर चुकी है और उस वाहन की तलाश में है, जिसमें वह लापता होने की रात बैठे थे।

डांसर-मॉडल भट्टाचार्य (28) पुरस्कार विजेता अभिनेत्री हैं और वह कई टीवी धारावाहिकों और रियलिटी शोज में दिख चुकी हैं। इनमें लोकप्रिय धारावाहिक साथ निभाया साथिया में गोपी बहू का किरदार उल्लेखनीय है।

आईएएनएस
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment