उम्मीद है अगला आईपीएल सीजन भी खेलूंगा : धोनी

Last Updated 14 May 2019 06:16:07 AM IST

मौजूदा भारतीय टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी और 2019 आईपीएल में उपविजेता टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने उम्मीद जताई है कि वह वर्ष 2020 में होने आईपीएल के 13वें सत्र में भी खेलेंगे।


महेंद्र सिंह धोनी (file photo)

आईपीएल 12 के रोमांचक फाइनल मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने रविवार को चेन्नई सुपरकिंग्स को आखिरी गेंद पर एक रन से हरा कर चौथी बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया था। चेन्नई का यह आठवां फाइनल था और उसे पांचवीं बार उपविजेता रहकर  संतोष करना पड़ा।
रोमांचक फाइनल मुकाबले में हारने के बाद धोनी ने कहा, ‘आईपीएल का यह सत्र टीम के लिए अच्छा रहा है। हमें हालांकि पीछे मुड़ कर देखना होगा कि हम यहां तक कैसे पहुंचे क्योंकि पिछले सीजन के फाइनल मुकाबलों में पहुंचने के लिए टीम ने इससे बेहतर प्रदर्शन किया है।’ कप्तान ने मुंबई और चेन्नई के कई बार खिताब जीतने को लेकर कहा, ‘यह बहुत हास्यापद है कि कभी मुंबई जीत कर खिताब अपने नाम कर रही है और कभी हम जीत कर ट्रॉफी पर कब्जा कर रहे हैं हम जैसे एक-दूसरे को ट्रॉफियां सौंप रहे हैं।’

धोनी ने कहा, ‘फाइनल मुकाबले में दोनों टीमों ने बहुत सारी गलतियां की लेकिन जिस टीम ने कम गलतियां की वह जीत की हकदार रही। मेरे हिसाब से गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। इस विकेट पर आसानी से 150 से ज्यादा रन बनते हैं लेकिन गेंदबाजों द्वारा लगातार विकेट लिए जाने के चलते हम मुंबई को 150 से कम स्कोर पर रोकने में कामयाब हुए।’ थाला नाम से मशहूर धोनी ने कहा, ‘जब भी आप विपक्षी टीम को कम स्कोर पर रोकने में कामयाब होते हैं तब कोई न कोई बल्लेबाज जिम्मेदारी संभालते हुए मैच को अंत तक ले जाता है। हमने कई मुकाबले इस तरह जीते और हमें यहां भी ऐसा करना था लेकिन अब मुकाबला खत्म हो गया है।’
उन्होंने अगले आईपीएल सीजन खेलने पर कहा, ‘हां, मुझे उम्मीद है कि मैं अगला आईपीएल सा खेलूंगा। विश्व कप के बाद हम टीम में कमजोरियोंको कैसे दूर किया जाए, इस पर विचार करेंगे। परेशानी गेंदबाजी में नहीं बल्कि बल्लेबाजी इकाई में हैं। उल्लेखनीय है कि रविवार को खेले गए आईपीएल 12 के फाइनल मुकाबले में मुंबई ने आखिरी गेंद पर चेन्नई को हराकर चौथी बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया। मुंबई ने इससे पहले 2013, 2015 तथा 2017 में खिताब जीता था।

वार्ता
हैदराबाद


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment