एएआई में जूनियर और सीनियर असिस्टेंट के लिए आवेदन करें

Last Updated 02 Jan 2024 05:31:13 PM IST

जूनियर असिस्टेंट (अग्निशमन सेवा) पद के लिए 10वीं के साथ तीन साल का मेकेनिकल या ऑटोमेबाइल या फायर में डिप्लोमा होना चाहिए। जूनियर असिस्टेंट पद के लिए ग्रेजुएट होनी चाहिए।


भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) ने जूनियर असिस्टेंट और सीनियर असिस्टेंट के पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.aai.aero पर 26 जनवरी, 2024 (रात 11.55 बजे तक) तक पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

एएआई भर्ती अभियान का लक्ष्य कुल 119 रिक्तियों को भरना है, जिनमें से 73 रिक्तियां जूनियर असिस्टेंट (अग्निशमन सेवा) एनई-4 के पद के लिए, 2 पद जूनियर असिस्टेंट (कार्यालय) एनई-4 के लिए, 25 सीनियर असिस्टेंट (इलेक्ट्रॉनिक्स) और 19 सीनियर असिस्टेंट (लेखा) के पद के लिए हैं। 

जूनियर असिस्टेंट (अग्निशमन सेवा) पद के लिए 10वीं के साथ तीन साल का मेकेनिकल या ऑटोमेबाइल या फायर में डिप्लोमा होना चाहिए। जूनियर असिस्टेंट पद के लिए ग्रेजुएट होनी चाहिए।

वहीं सीनियर असिस्टेंट (इलेक्ट्रॉनिक्स) के लिए इलेक्ट्रॉनिक्स या टेलीकम्युनिकेशन में डिप्लोमा होनी चाहिए। वहीं सीनियर असिस्टेंट (लेखा) पद के लिए ग्रेजुएट होना ज़रूरी है बी.कॉम वाले उम्मीदवारों को वरीयता मिलेगी। भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण की इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम उम्र 18 साल और अधिकतम उम्र 30 साल होनी चाहिए। उम्र की गणना 20 दिसंबर 2023 के आधार पर की जाएगी।

अधिकतम आयु सीमा में आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को छूट प्राप्त है। यूआर/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस श्रेणी के आवेदकों को 1000 रुपये का शुल्क देना होगा। जबकि महिला/एससी/एसटी/पूर्व सैनिक उम्मीदवारों/बेंचमार्क विकलांग व्यक्तियों को आवेदन शुल्क में छूट है।

IANS
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment