महिंद्रा ने ई रिक्शा अल्फा मिनी बाजार में उतारा, कीमत 1.12 लाख रुपये

Last Updated 08 Sep 2017 05:49:10 PM IST

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने इलेक्ट्रिक वाहन खंड में अपनी उपस्थिति मजबूत बनाने के प्रयास के तहत बिजली चालित ई रिक्शा 'ई-अल्फा मिनी' आज दिल्ली में पेश किया.


महिंद्रा ने ई रिक्शा अल्फा मिनी लॉच किया (फाइल फोटो)

दिल्ली शोरूम में इस रिक्शे की कीमत 1.12 लाख रुपये रखी गई है. कंपनी का कहना है कि यह शुरुआत है तथा वह आने वाले दिनों में और इलेक्ट्रिक वाहन पेश करेगी.
   
कंपनी के बिक्री व विपणन प्रमुख विजय राम नाकरा ने कहा कि ई-अल्फा मिनी को प्रदूषण मुक्त सफर के लिए महिंद्रा के भरोसे के साथ पेश किया जा रहा है. इस ई रिक्शे की कुल क्षमता पांच लोगों की है और इसे भारतीय परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है. कंपनी इसके साथ ही वित्तपोषण की व्यवस्था भी करेगी ताकि इसे कम अग्रिम भुगतान व निम्न ईएमआई के साथ खरीदा जा सके.



उन्होंने बताया कि ई-अल्फा मिनी में 120 एएच की बैटरी है और पूरी तरह चार्ज होने पर यह 85 किलोमीटर तक दूरी तय कर सकता है. इसकी अधिकतम गति सीमा 25 किलोमीटर प्रतिघंटा है. कंपनी इसे धीरे-धीरे अन्य शहरों व देश के बाकी हिस्सों में भी उपलब्ध करवाएगी.

कंपनी अधिकारियों का कहना है कि कंपनी इलेक्ट्रिक मोबिलिटी को लेकर सरकार की सोच से पूरी तरह सहमति रखती है.

उन्होंने कहा कि कंपनी आने वाले दिनों में इस दिशा में और निवेश करेगी. उन्होंने कहा कि यह ई रिक्शा तो शुरुआत है, वह भविष्य में बैटरी से चलने वाले और वाहन पेश करेगी.

 

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment