IndiGo के पायलट के साथ मारपीट पर ज्योतिरादित्य सिंधिया बोले- अस्वीकार्य है, विमान में देरी को लेकर भी दिया बयान

Last Updated 15 Jan 2024 03:35:50 PM IST

दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर रविवार (14 जनवरी) को इंडिगो एयरलाइंस के पायलट को मुक्का मारने की घटना को लेकर केंद्रीय सिविल एविएशन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने प्रतिक्रिया दी है।


केंद्रीय सिविल एविएशन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (फाइल फोटो)

उड़ान में देरी के बारे में घोषणा करते समय इंडिगो के पायलट पर एक यात्री द्वारा हमला किए जाने की घटना के मद्देनजर नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सोमवार को कहा कि यात्रियों का खराब व्यवहार अस्वीकार्य है।

सिंधिया ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा कि सभी हितधारक कोहरे से संबंधित प्रभाव को कम करने के लिए चौबीसों घंटे काम कर रहे हैं।

रविवार को दिल्ली हवाई अड्डे पर इंडिगो के विमान में एक यात्री द्वारा पायलट पर हमला किए जाने की पृष्ठभूमि में मंत्री ने कहा कि खराब व्यवहार अस्वीकार्य है।

उन्होंने कहा, "खराब व्यवहार की घटनाएं अस्वीकार्य हैं और इससे मौजूदा कानूनी प्रावधानों के अनुरूप सख्ती से निपटा जाएगा।"



सिंधिया के अनुसार, नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) प्रतिकूल मौसम के कारण उड़ान रद्द होने और देरी के मद्देनजर असुविधा को कम करने के लिए बेहतर संचार और यात्रियों की सुविधा के वास्ते एयरलाइंस के लिए एक एसओपी (मानक संचालन प्रक्रिया) जारी करेगा।

रविवार को घने कोहरे के कारण दिल्ली हवाई अड्डे पर परिचालन काफी प्रभावित हुआ, जिसके चलते कई उड़ानों का मार्ग बदलना पड़ा, कई उड़ानों को रद्द करना और कई उड़ानों के आवागमन में देरी हुई।



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment