टाटा स्टील डच प्लांट में 800 कर्मचारियों की छंटनी करेगी

Last Updated 14 Nov 2023 07:49:36 AM IST

टाटा स्टील ने सोमवार को कहा कि वह लागत में कटौती करने के लिए नीदरलैंड्स में अपने संयंत्र में लगभग 800 कर्मचारियों की छंटनी करेगी। कंपनी प्रदूषण कम करने के लिए हरित प्रौद्योगिकी अपना रही है।


Tata Steel

एम्स्टर्डम से लगभग 30 किमी दूर समुद्री तट पर स्थित इज्म्यूडेन फैक्ट्री में वर्तमान में लगभग 9,200 कर्मचारी हैं। कंपनी ने एक बयान में कहा, "टाटा स्टील द्वारा अपनी बाजार स्थिति में सुधार करने और लागत कम करने के सभी प्रयासों के बावजूद, और भी बहुत कुछ करने की जरूरत है।"बयान में इस तथ्य पर भी प्रकाश डाला गया है कि एक स्वच्छ कंपनी में परिवर्तन के लिए महत्वपूर्ण निवेश किए जा रहे हैं।

टाटा स्टील फैक्ट्री को नीदरलैंड के कुल कार्बन डाइऑक्‍साइड उत्सर्जन के लगभग सात प्रतिशत के लिए दोषी ठहराया जा रहा है, जो इसे देश का सबसे बड़ा प्रदूषक बनाता है। टाटा स्टील ने कहा कि वह 2030 तक कोयले और लौह अयस्क पर आधारित उत्पादन को धातु स्क्रैप और हाइड्रोजन पर चलने वाले अवन से बदलने की योजना बना रही है। कंपनी स्टील बनाने के अधिक पर्यावरण-अनुकूल तरीके अपनाने की योजना पर डच सरकार के साथ काम कर रही है, लेकिन अभी तक उस वित्तीय सहायता पर कोई समझौता नहीं हुआ है जो वह चाह रही है।

 

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment