Technical View: निफ्टी में और तेजी आने की संभावना

Last Updated 12 Sep 2023 01:33:44 PM IST

एक दिन में 20 हजार के मनोवैज्ञानिक स्‍तर को पार कर इतिहास रचने के बाद निफ्टी के यहां से प्रारंभिक लक्ष्य के रूप में 20,400 के स्तर तक पहुंचने की संभावना दिखाई दे रही है।


यह बात प्रभुदास लीलाधर में तकनीकी अनुसंधान की उपाध्यक्ष वैशाली पारेख ने कही।

पारेख ने कहा, बाजारों ने चल रही मजबूत तेजी के साथ जबरदस्त ताकत का संकेत दिया है और आने वाले दिनों में इसमें और तेजी की संभावना है। दिन के लिए समर्थन 19,850 के स्तर पर देखा जा रहा है जबकि प्रतिरोध 20,150 के स्तर पर देखा जा रहा है।

वी.के. जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के मुख्य निवेश रणनीतिकार विजयकुमार ने कहा कि भारत की विकास संभावनाओं के बारे में आशावाद और चीन में तेजी से गिरावट ने इसे गति दी है, इससे निफ्टी 20 हजार के मनोवैज्ञानिक स्तर को पार करने में सक्षम हुआ है।

उन्होंने कहा, नकदी बाजार में पांच दिनों की लगातार बिकवाली के बाद एफआईआई भी 1,473 करोड़ रुपये की खरीद के आंकड़े के साथ पार्टी में शामिल हो गए हैं। तथ्य यह है कि एफआईआई ने यह खरीदारी तब की है जब अमेरिका की 10 साल की 4.29 प्रतिशत उपज यह इंगित करता है कि 'एमओएमओ' (छूट जाने का डर) कारक उनके निर्णय को चला रहा है।

काफी मूल्यवान बड़े बैंकिंग शेयरों और आरआईएल की भागीदारी इसे तब भी स्वस्थ बनाता है, जब समग्र बाजार मूल्यांकन महंगा हो रहा है। निवेशकों को मिड-कैप और स्मॉल-कैप के झागदार सेगमेंट से बचना चाहिए। उन्होंने कहा कि निकट अवधि में बाजार के मौजूदा स्तर के आसपास मजबूत होने की संभावना है।

मंगलवार को बीएसई सेंसेक्स 47 अंक ऊपर 67175 अंक पर है। एलएंडटी में सबसे ज्यादा 3 फीसदी की तेजी है।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment