PSU शेयरों में तेजी से Sensex 67 हजार के पार

Last Updated 11 Sep 2023 04:24:36 PM IST

जी20 शिखर सम्मेलन को लेकर उत्साह के चलते बीएसई सेंसेक्स सोमवार को 67,000 अंक के स्तर को पार कर गया।


PSU शेयरों में तेजी से Sensex 67 हजार के पार

सेंसेक्स 417 अंक ऊपर 67,016 अंक पर था।

पावरग्रिड की अगुवाई में सेंसेक्स में 2 फीसदी से ज्यादा की बढ़त हुई।

सोमवार को पीएसयू कंपनियों को सबसे ज्यादा फायदा हुआ। आईटीआई 20 फीसदी ऊपर, इरकॉन 19 फीसदी से ज्यादा ऊपर, एसजेवीएन 19 फीसदी ऊपर, आरवीएनएल 15 फीसदी ऊपर था।

स्मॉलकेस मैनेजर और राइट रिसर्च के संस्थापक सोनम श्रीवास्तव ने कहा कि निफ्टी के 20 हजार तक पहुंचने की संभावना बाजार की गतिशीलता में एक उत्साहजनक चरण है, जो मजबूत कॉर्पोरेट आय, उत्साहजनक वैश्विक संकेतों और पर्याप्त विदेशी संस्थागत निवेशकों से प्रेरित है।

यह उछाल मुख्य रूप से आईटी और बैंकिंग क्षेत्रों में पुनरुत्थान और रिलायंस इंडस्ट्रीज जैसे प्रमुख कंपनियों के महत्वपूर्ण योगदान के कारण आया है। श्रीवास्तव ने कहा, अगला मील का पत्थर 20,500 के आसपास हो सकता है, बशर्ते तेजी बनी रहे।

यह रैली वैश्विक और घरेलू आर्थिक सुधार, कॉर्पोरेट प्रदर्शन स्थिरता और मौद्रिक नीति स्थिरता पर निर्भर है। ऐतिहासिक रूप से, निफ्टी के मील के पत्थर - 1 हजार, 5 हजार, 10 हजार और 15 हजार आर्थिक उदारीकरण, वैश्विक तरलता, संरचनात्मक सुधार और महामारी के कारण डिजिटलीकरण के कारण हासिल किए गए थे। श्रीवास्तव ने कहा कि वर्तमान परिदृश्य इन अनुकूल परिस्थितियों को प्रतिबिंबित करता है, जिसमें बाजार में तेजी, सकारात्मक व्यापक आर्थिक और वैश्विक दृष्टिकोण के साथ-साथ अस्थिरता और अल्पकालिक मूल्य सुधार की संभावना भी शामिल है।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment