अनिल अंबानी के बेटे ने लॉकडाउन की खिलाफत की, कहा- ये सिर्फ नियंत्रण से जुड़ा है, स्वास्थ्य से नहीं

Last Updated 07 Apr 2021 07:04:25 PM IST

उद्योगपति अनिल अंबानी के बड़े बेटे अनमोल अंबानी ने कोविड-19 संक्रमण में बढोतरी के बीच लॉकडाउन के नए दौर की खिलाफत करते हुए कहा कि इस तरह की रोकथाम का सबंध स्वास्थ्य से नहीं, बल्कि नियंत्रण से होता हैं और इससे समाज तथा अर्थव्यवस्था की कमर टूट जाएगी।


उद्योगपति अनिल अंबानी (file photo)

रिलायंस कैपिटल लिमिटेड के 29 वर्षीय पूर्व कार्यकारी निदेशक ने कई ट्वीट करके कहा कि नए आंशिक लॉकडाउन के नियम छोटे कारोबारियों और दिहाड़ी मजदूरों को नुकसान पहुंचा रहे हैं।

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘पेशेवर अभिनेता अपनी फिल्मों की शूटिंग जारी रख सकते हैं। पेशेवर क्रिकेटर देर रात तक अपना खेल खेल सकते हैं। पेशेवर राजनेता लोगों की भीड़ के साथ अपनी रैलियों को जारी रख सकते हैं। लेकिन आपका कारोबार जरूरी नहीं है। आप अभी भी नहीं समझे?’’

उन्होंने पहले भी इस तरह के प्रतिबंधों के विरोध में आवाज उठाई थी और उनकी निंदा करने वाले वीडियो और टिप्पणियों को रीट्वीट किया था।

उन्होंने कहा, ‘‘अनिवार्य कार्य का क्या मतलब है? हर व्यक्ति का काम, उसके लिए अनिवार्य है।’’

उन्होंने कहा कि यह स्वावस्थ्य के लिए नहीं, नियंत्रण के लिए है। मुझे लगता है कि हम सभी अनजाने में यह अवचेतन में एक जाल में फंसते जा रहे है। यह जाल बहुत बड़ा है, योजना बड़ी डरावनी है। यह योजना ठीक चीन के तकनीकतंत्र- एक अधिनायकवादी बाहर से नियंत्रित जैव निगारनी रखने वाली फासीवादी सरकारी तंत्र की तरह- हमारे जीवन के हर पहलू पर शिंकजा चढाने की है।

लेकिन अनमोल ने यह भी कहा है कि वह भारत और यहां की जनता में विश्वास रखते हैं, वे इस वैश्विक विप्लव का मुकाबला करेंगे और देश का और अधिक उपनिवेशीकरण नहीं होने देंगे। इसके लिए जरूरी है कि हम सच्चाई को जाने । प्रेम , शांति , एकता और सहानुभूति का पक्ष लें।

भाषा
नयी दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment