वेंटिलेटर उत्पादन बढ़ाने में एयर लिक्विड मेडिकल की मदद करेगी हुंडई

Last Updated 18 Apr 2020 07:42:05 PM IST

भारत की दूसरी सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (एचएमआईएल) एयर लिक्विड मेडिकल सिस्टम की मदद करेगी, ताकि इसकी वेंटिलेटर उत्पादन क्षमता बढ़ सके।


एचएमआईएल के कॉपोर्रेट मामलों के उपाध्यक्ष बी.सी. दत्ता ने बताया, "हमने उनकी आपूर्ति श्रृंखला (सप्लाई चेन) को समझ लिया है और नए आपूर्ति स्रोत की पहचान करना भी शुरू कर दिया है।"

दत्ता के अनुसार, इस साझेदारी में एचएमआईएल की भूमिका एयर लिक्विड मेडिकल की वेंटिलेटर उत्पादन क्षमता और उनकी आपूर्ति श्रृंखला को पूरा करने में सहायता करना है।

वेंटिलेटर वह चिकित्सा मशीन हैं, जो एक मरीज से सांस लेने में मदद करती है। यह मशीन खासतौर पर उन रोगियों को सांस लेने में मदद पहुंचाती है, जो खुद से ऑक्सीजन प्राप्त करने में असमर्थ होते हैं।

कोविड-19 के प्रकोप के बीच भारत के साथ ही विश्व स्तर पर वेंटिलेटर्स की काफी मांग बढ़ी हुई है। गंभीर रूप से प्रभावित रोगियों के लिए सांस लेने में मदद करते हुए उसे निरंतर ऑक्सीजन की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए वेंटिलेटर महत्वपूर्ण हैं।

दत्ता ने कहा कि एयर लिक्विड मेडिकल के लिए विभिन्न हिस्से (पार्ट्स) बनाने वाले निमार्ताओं की पहचान की गई है।

उन्होंने कहा, "हम एयर लिक्विड मेडिकल द्वारा जल्द ही प्रति माह 1,000 यूनिट तक वेंटिलेटर उत्पादन बढ़ाने की योजना बना रहे हैं।"

आईएएनएस
चेन्नई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment