भगवान की शरण में हार्दिक पांड्या, 'हरे राम हरे कृष्णा' का जाप करते दिखे

Last Updated 11 Apr 2024 03:08:36 PM IST

आईपीएल 2024 में आलोचना का सामना करने के बीच, मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने आध्यात्मिक समर्थन के माध्यम से अपने दिमाग को मजबूत करने का एक तरीका ढूंढ लिया है।


'हरे रामा, हरे कृष्णा' का जाप करते दिखे पंड्या

हार्दिक पांड्या लगातार ट्रोलिंग और खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं, इसी बीच हार्दिक ने इन सभी चीजों को दरकिनार कर सोमनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की।

हार्दिक जिस आध्यात्मिक समर्थन की तलाश में थे, उसका लाभ उन्हें सीजन की पहली जीत के रूप में मिला।

यह पहली बार है जब फैंस ने हार्दिक पांड्या को इस रूप में देखा है। उल्लेखनीय है कि, विराट कोहली और केएल राहुल ने भी हाल ही में अपने करियर में कठिन समय का सामना करने पर आध्यात्मिक सहारा लिया था। वे उज्जैन महाकाल मंदिर गए थे, जिसकी तस्वीरें काफी वायरल हुईं।

खैर, चलिए हार्दिक पर वापस आते हैं। पिछले हफ्ते, ऑलराउंडर ने गुजरात के सोमनाथ मंदिर में प्रार्थना की। उन्हें पारंपरिक पोशाक पहने, पूजा करते और भगवान शिव को दूध चढ़ाते देखा गया।

हार्दिक दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुंबई के मैच से पहले मंदिर गए, जिससे अंततः उनकी टीम को रविवार को सीजन की पहली जीत हासिल हुई।

एमआई कैंप से मिले गर्मजोशी भरे स्वागत के बावजूद, हार्दिक को पिछले कुछ हफ्तों में प्रशंसकों, खासकर रोहित शर्मा के प्रति वफादार लोगों की आलोचना और ट्रोलिंग का शिकार होना पड़ा। यह नकारात्मकता स्टेडियमों तक भी फैल गई, हार्दिक को मुंबई के मैचों के दौरान भीड़ के उलाहनों का सामना करना पड़ा।

हार्दिक के खिलाफ नफरत की तीव्रता इतनी अधिक थी कि पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर को टॉस के दौरान ऑलराउंडर के समर्थन में आगे आना पड़ा और फैंस से "सही व्यवहार" करने के लिए कहना पड़ा।

इन घटनाओं के बाद, दिल्ली और जिला क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष रोहन जेटली से आईएएनएस ने भीड़ के व्यवहार और डीडीसीए द्वारा विचार किए जाने वाले उपायों पर उनके विचारों के बारे में पूछा।

हालांकि, हार्दिक के सोमनाथ मंदिर के दौरे के बाद माहौल उनके पक्ष में जाता दिख रहा है। दिल्ली मैच के दौरान प्रशंसकों द्वारा उनकी आलोचना नहीं की गई, जो एमआई कप्तान के लिए एक सकारात्मक बदलाव है, जिन्होंने अपनी टीम को जीत दिलाई।

इस हफ्ते हार्दिक अपने परिवार और भाई क्रुणाल पांड्या के साथ अपने यहां आयोजित कीर्तन में हिस्सा लेते नजर आए। हार्दिक को अपने परिवार के साथ "हरे राम हरे कृष्णा" का जाप करते देखा गया।

हार्दिक का यह आध्यात्मिक पक्ष पहली बार सामने आया है और इससे इस ऑलराउंडर को फायदा होता दिख रहा है। प्रशंसक हार्दिक पांड्या से भी प्रभावित हुए हैं।

इस बीच, हार्दिक, क्रुणाल पंड्या ने ईशान किशन और पीयूष चावला के साथ मुंबई के सिद्धिविनायक मंदिर में जाकर पूजा-अर्चना की।

कुछ चुनौतीपूर्ण समय का सामना करने के बाद, हार्दिक अब जीत की लय बनाए रखने का लक्ष्य रखेंगे क्योंकि गुरुवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस का सामना आरसीबी से होगा।

आईएएनएस
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment