Kuldeep Yadav : कुलदीप को ऐहतियात के तौर पर आराम करने की सलाह

Last Updated 06 Apr 2024 09:57:27 AM IST

भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ‘ग्रोइन’ चोट से उबर रहे हैं और उन्हें दिल्ली कैपिटल्स टीम प्रबंधन द्वारा ऐहतियात के तौर पर मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग में आराम की सलाह दी गयी है।


भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव

बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप को दिल्ली कैपिटल्स के जयपुर में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सत्र के दूसरे मैच में चोट लग गयी थी जिसमें टीम को हार का सामना करना पड़ा था।

इससे इस 29 वर्षीय खिलाड़ी को अगले मुकाबलों के लिए बाहर रहने के लिए बाध्य होना पड़ा जिसमें अनुभवी तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने अंतिम एकादश में वापसी की।

आईपीएल के एक सूत्र से जब कुलदीप की हालत के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘उन्हें मैच फिट होने के लिए कुछ समय लगेगा।’ कुलदीप केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ी हैं और टी-20 विश्व कप के उम्मीदवार हैं तो राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) की खेल विज्ञान और चिकित्सा टीम की सलाह उनकी चोट और ‘रिहैब’ प्रबंधन में अहम होगी।

आईपीएल की फ्रेंचाइजी के लिए भारतीय खिलाड़ी की चोट और चोट संबंधित चिंताओं की एनसीए को जानकारी देना अनिवार्य है।

कुलदीप हालांकि सभी मुकाबलों के लिए टीम के साथ यात्रा कर रहे हैं और रविवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स के आगामी मुकाबले में उनकी भागीदारी पर भी संदेह बरकरार है।

कुलदीप ने दो मैच में 7.62 के इकोनोमी से तीन विकेट झटके हैं। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट की सीरीज में शानदार प्रदर्शन करते हुए 19 विकेट झटके थे।

भाषा
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment