IND vs ENG, 3rd Test : भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का किया फैसला, ध्रुव और सरफराज ने किया डेब्यू

Last Updated 15 Feb 2024 09:35:44 AM IST

राजकोट में टेस्ट सीरिज में इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में भारत ने टॉस जीत कर बल्लेबाज़ी करने का फ़ैसला किया है। इस मैच में सरफ़राज़ ख़ान और ध्रुव जुरेलकर डेब्यू कर रहे हैं।


रोहित शर्मा

टॉस के बाद रोहित शर्मा ने कहा कि हमारी टीम में कुल चार बदलाव किए गए हैं। सरफ़राज़ खान और ध्रुव जुरेलकर को इस मैच में डेब्यू कराया गया है।

इसके साथ ही मोहम्मद सिराज और रविंद्र जडेजा को भी टीम में शामिल किया गया है। अक्षर पटेल और मुकेश कुमार को प्लेइंग का हिस्सा नहीं बनाया गया है।

उन्होंने कहा कि हमें पता है कि राजकोट की पिच काफ़ी अच्छी होती है, पिच बल्लेबाज़ी के लिए काफ़ी बढ़िया दिख रही है।

उन्होंने कहा कि पहले दो टेस्ट में हमारी टीम के कई खिलाड़ियों ने समय-समय पर अच्छा प्रदर्शन किया है। अगले तीन टेस्ट भी मज़ेदार होने वाले हैं।

इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस हारने के बाद कहा कि हम भी टॉस जीत कर बल्लेबाज़ी ही करते। हम इस सीरीज़ में जिस तरह का प्रदर्शन कर रहे हैं, उससे मैं काफ़ी ख़ुश हूं। दूसरे टेस्ट के बाद हमारे पास थोड़ा समय था, ताकि हम आराम कर के फिर से बढ़िया वापसी कर सकें।

पिच रिपोर्ट : अनिल कुंबले ने ब्रॉडकास्ट पर कहा, पिच बल्लेबाज़ों के लिए काफ़ी अच्छी है। तीसरे या चौथे दिन पिच पर जो दरारें हैं, वह बड़ी हो जाएंगी। इसके बाद स्पिनरों के लिए यहां काफ़ी मदद होगी। हालांकि काफ़ी ठंड है और पिच पर थोड़ी घास भी है तो तेज़ गेंदबाज़ों को शुरुआत में हल्की सी मदद मिलेगी।

मैच खिलाए जाने पर सरफ़राज़ ख़ान ने ब्रॉडकास्टर से कहा - मुझे इसी दिन का इंतजार था। मैं काफ़ी ख़ुश हूं। मैं काफ़ी समय से खेलते हुए आ रहा हूं तो ज़्यादा दबाव नहीं है। पापा भी यहीं हैं, उनका भी सपना था कि मैं भारत के लिए खेलूं। मैं अभी अच्छे टच में हूं लेकिन मझे पिच के अनुसार अपने शॉट्स के बारे में फ़ैसला लेना होगा।

भारत : रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफ़राज़ ख़ान, ध्रुव जुरेल, रवींद्र जाडेजा, रवि अश्विन, कुलीदप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज

इंग्लैंड : ज़ैक क्रॉली, बेन डकेट, ऑली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फ़ोक्स, रेहान अहमद, टॉम हार्टली, मार्क वुड, जेम्स एंडरसन

भाषा
राजकोट


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment