खराब पिचें भारतीय टीम का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन सामने लाती हैं: आकाश

Last Updated 05 Jan 2024 03:35:24 PM IST

पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा का मानना है कि भारतीय टीम को कभी भी कठिन पिचों पर खेलने के बारे में शिकायत करने में कोई दिलचस्पी नहीं है। उनका कहना है कि खराब पिचों ने हमेशा रोहित शर्मा एंड कंपनी से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कराया है।


Indian Cricket Team

सेंचुरियन में तीन दिन के भीतर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक पारी और 32 रन से हार झेलने के बाद भारत ने केपटाउन में दूसरे टेस्ट में एक मुश्किल पिच पर सात विकेट की जीत के साथ वापसी की जिसमें हमेशा अधिक उछाल और सीम मूवमेंट होती थी। यह जीत सात मैचों में केपटाउन में भारत की पहली जीत भी है। इस कमबैक के दम पर भारत दो मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर करने में कामयाब रहा।चोपड़ा ने कहा, "जब एक टेस्ट मैच डेढ़ दिन तक चलता है, तो कुछ अलग नतीजे आते हैं। पिच को लेकर कुछ बातें हो रही हैं। कुछ प्रश्न पूछे गए हैं, भारत ने प्रस्तावित पिचों की गुणवत्ता के बारे में कभी शिकायत नहीं की है।"

पिछली बार वांडरर्स की पिच वाकई ख़राब थी। ईमानदारी से कहूं तो इस पर किसी खिलाड़ी को चोट लग सकती थी। केपटाउन की यह पिच भी खराब थी। चोपड़ा ने जियो सिनेमा पर 'आकाशवाणी' शो में कहा, "भारत ने अभी भी खेल पर ध्यान केंद्रित किया और कोई शिकायत नहीं की। मुझे पर्थ ऑस्ट्रेलिया की वह पिच भी याद है और यह सचमुच बहुत बुरा था।""उन्होंने सिर्फ प्रतिस्पर्धा की और लड़ाई का जज्बा दिखाया। जब पिच खराब होती है तो वह किसी न किसी तरह भारतीय टीम का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कराती है। मुझे लगता है कि भारत के लिए न तो ऐसी पिचें और न ही धूल भरी पिचें अच्छी हैं। यह क्रिकेट के खेल के लिए सही नहीं है।''

 

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment