स्टार्क से हमारे घरेलू गेंदबाजों को काफी मदद मिलेगी : गंभीर

Last Updated 20 Dec 2023 05:14:43 PM IST

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के मेंटर गौतम गंभीर का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क को 24.75 करोड़ रुपये में खरीदने से टीम को महत्वपूर्ण सीख देने में भी काफी मदद मिलेगी।


Gautam Gambheer With kKR

मंगलवार को नीलामी में दो घंटे से भी कम समय में अपने ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस से टैग लेकर स्टार्क आईपीएल के अब तक के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए, क्योंकि कोलकाता ने नीलामी में अपने पर्स का 75% से अधिक खर्च स्टार्क पर किया। स्टार्क ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के लिए 2014 और 2015 में आईपीएल के केवल दो सीज़न खेले हैं और 2018 में केकेआर के लिए खेलने वाले थे, लेकिन पैर की चोट के कारण बाहर हो गए। वह एक एक्स-फैक्टर है, इसमें कोई संदेह नहीं है। कोई ऐसा व्यक्ति जो नई गेंद से गेंदबाजी कर सकता है, डेथ ओवरों में गेंदबाजी कर सकता है और इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि कोई ऐसा व्यक्ति जो आक्रमण का नेतृत्व कर सकता है।'

गंभीर ने जियो सिनेमा से कहा, "वह हमारे दो घरेलू गेंदबाजों के लिए बहुत मददगार साबित होने वाला है, क्योंकि वे दोनों बहुत प्रतिभाशाली हैं। आपको बीच में उनकी मदद करने के लिए किसी की जरूरत है और स्टार्क यह काम कर सकते हैं। यह न केवल उनकी गेंदबाजी के बारे में है, बल्कि आक्रमण का नेतृत्व करने और अपने आसपास के सभी लोगों की मदद करने के बारे में भी है। इसलिए, किसी को इसके लिए भुगतान करना होगा।"

नीलामी में केकेआर ने अफगानिस्तान के स्पिनर मुजीब उर रहमान, इंग्लैंड के तेज गेंदबाज गस एटकिंसन और भारत के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज चेतन सकारिया को भी चुना। उन्होंने कहा, ''हमारी गेंदबाजी लाइन-अप में काफी गहराई है। हम हमेशा एक मजबूत गेंदबाजी आक्रमण चाहते थे और अब हमारे पास मुजीब उर रहमान, गस एटकिंसन, सुनील नारायण, वरुण चक्रवर्ती, और मिचेल स्टार्क के साथ दो भारतीय तेज गेंदबाज और चेतन सकारिया के विकल्प हैं।

अक्टूबर में केकेआर ने घोषणा की कि आईपीएल 2022 और 2023 सीज़न के लिए लखनऊ सुपर जाइंट्स के साथ समान भूमिका में रहने के बाद गंभीर टीम में मेंटर के रूप में वापस आ गए हैं। जब केकेआर ने 2012 और 2014 में आईपीएल खिताब जीता था तब गंभीर कप्तान थे, जबकि वह 2011 से 2017 तक वहां थे।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment