हमें गिल पर भरोसा है, इसलिए उन्हें कप्तान बनाया गया है: नेहरा

Last Updated 20 Dec 2023 02:52:24 PM IST

गुजरात टाइटंस के मुख्य कोच आशीष नेहरा ने कहा कि फ्रेंचाइजी शुभमन गिल के नेतृत्व गुणों में विश्वास करती है, यही वजह है कि यह सलामी बल्लेबाज अब आईपीएल 2024 सीजन से पहले टीम का कप्तान होगा।


Shubhman Gil

शुभमन गिल को हार्दिक पांड्या के बाद जीटी का कप्तान बनाया गया था। नेहरा ने कहा, "आईपीएल एक आक्रामक खेल है और यह सभी के लिए चुनौतियां पेश करता है, यहां तक कि उन लोगों के लिए भी जो सर्वश्रेष्ठ कप्तान हैं। हमने देखा है कि शुभमन गिल तीन-चार साल से कैसे खेल रहे हैं और कैसे उन्होंने खुद को तैयार किया है। वह 24-25 साल के हैं। लेकिन वो एक शानदार खिलाड़ी है। हम उसका समर्थन करने के लिए वहां मौजूद हैं। हम उन पर विश्वास करते हैं, इसमें कोई संदेह नहीं है और इसीलिए हमने उन्हें कप्तान बनाया है। मैं उन लोगों में से नहीं हूं जो हमेशा परिणामों के आधार पर चलते हैं। कई अन्य चीजें भी हैं। हां, हर कोई प्रयास करता है और परिणाम की तलाश करता है। लेकिन दुबई में खिलाड़ियों की नीलामी के बाद एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में नेहरा ने कहा, "जब कप्तानी की बात आती है, तो आपको अलग-अलग चीजें देखनी चाहिए। हमें पूरा विश्वास है कि गिल गुजरात की कप्तानी के लिए सही व्यक्ति हैं।"

जीटी ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क की सेवाएं हासिल करने के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ भी लड़ाई में थी। लेकिन केकेआर ने स्टार्क के लिए 24.75 करोड़ रुपये की बोली में जीत हासिल की, जबकि गुजरात को बाद में उनके देश के साथी और साथी बाएं हाथ के तेज गेंदबाज स्पेंसर जॉनसन मिल गए। आईपीएल में अधिक कीमत मिलने जैसा कुछ नहीं है। हर कोई जानता है कि स्टार्क क्या कर सकता है। वह एक सिद्ध खिलाड़ी है। हमें एक तेज गेंदबाज की जरूरत थी और जब आपके पास पैसा होगा, तो हर टीम की अलग रणनीति होगी। लेकिन केकेआर और हमें शुभकामनाएं।"

अन्य गेंदबाज से संतुष्ट थे। हमारे पास जो है उससे हमें संतुष्ट होना होगा, जो अन्य नौ टीमों के लिए भी समान है। स्टार्क जैसे गेंदबाज के लिए, मुझे नहीं लगता कि यह कोई आश्चर्य की बात है। जीटी की बड़ी खरीद में से एक तमिलनाडु के बिग-हिट ऑलराउंडर शाहरुख खान थे, जिन्होंने 7.4 करोड़ रुपये में खरीदा था। नेहरा ने उन दावों का खंडन किया कि उन्हें टीम में पांड्या के प्रतिस्थापन के रूप में देखा जा रहा था। नेहरा ने कहा, "मुझे नहीं लगता कि आप इतनी आसानी से हार्दिक पांड्या जैसे किसी खिलाड़ी का रिप्लेसमेंट ढूंढ सकते हैं।"

 

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment