2019 के बाद भारतीय महिला क्रिकेट में आया बदलाव: गांगुली

Last Updated 11 Dec 2023 03:42:07 PM IST

भारत के पूर्व कप्तान और आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स के वर्तमान क्रिकेट निदेशक सौरव गांगुली का मानना है कि देश में महिला क्रिकेट ने 2019 के बाद से पुरुषों की तुलना में अधिक प्रगति की है, खासकर जब से महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) शुरू हुई है।


भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली

सौरव गांगुली ने कहा, "यह एक बहुत बड़ा टूर्नामेंट है। यह पहले साल में जिस स्तर पर है उसे देखकर मैं बहुत खुश हूं। यह काफी समय से हमारे दिमाग में था, लेकिन कोविड के कारण ऐसा नहीं हो सका। लेकिन टूर्नामेंट ने महिला क्रिकेटरों के लिए शानदार काम किया। भारत में महिला क्रिकेट ने 2019 के बाद से जो प्रगति की है वह शायद पुरुष टीम से अधिक है।"

"पुरुषों की टीम हमेशा बहुत अच्छी रही है। लेकिन, महिला टीम की यात्रा शानदार है। एशिया कप जीतने से लेकर, जिस तरह से उन्होंने विश्व कप और फिर राष्ट्रमंडल खेलों में प्रदर्शन किया, वह यादगार और अब तक का सर्वश्रेष्ठ था।"

गांगुली ने जियो सिनेमा से कहा, "उन्हें इस तरह आगे बढ़ते देखना, हरमनप्रीत, स्मृति, ऋचा, जेमिमा, शैफाली ने जिस तरह से प्रगति की है वह प्रभावशाली है। जब झूलन ने संन्यास लिया तो हमने सोचा कि अब अगला मुख्य सीमर कौन होगा। फिर जिस तरह से रेणुका ठाकुर ने पिछले तीन वर्षों में प्रदर्शन किया वह दमदार था।"

बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली का मानना है कि इस साल की शुरुआत में उद्घाटन संस्करण में उपविजेता रहने के बाद यह भविष्यवाणी करना जल्दबाजी होगी कि दिल्ली डब्ल्यूपीएल 2024 जीतने के लिए तैयार है या नहीं।

आईएएनएस
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment