AAP नेता सौरभ भारद्वाज ने LG पर बोला हमला, कहा- दिल्ली की कानून व्यवस्था ठप, उपराज्यपाल ने पुलिस बल को बर्बाद कर दिया है

Last Updated 07 May 2024 12:57:21 PM IST

दिल्ली में बढ़ते क्राइम के मामलों को लेकर आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने दिल्ली के एलजी विनय कुमार सक्सेना पर हमला बोला है।


उन्होंने कहा है कि आए दिन दिल्ली में क्राइम के मामले बढ़ते जा रहे हैं। दिल्ली पुलिस की इस पर कोई लगाम नहीं है। उन्होंने अखबारों में आई क्राइम की खबरों को दिखाते हुए कहा कि इन सब के लिए दिल्ली के एलजी जिम्मेदार हैं।

सौरभ भारद्वाज ने आरोप लगाया कि दिल्ली की सुरक्षा व्यवस्था बिल्कुल चौपट हो गई है। एनसीआरबी का डाटा अगर हम देखें तो हाईएस्ट रेट है दिल्ली में क्राइम का। दिल्ली में एक लाख की आबादी पर 1832 क्राइम रोज हो रहे हैं जो देशभर के कुल आंकड़ों से 7 गुना ज्यादा है।

उन्होंने कहा कि जब मामले दर्ज होते हैं तो उन्हें चार्जशीट में बदलकर कोर्ट तक पहुंचाया नहीं जाता। ऐसे मामलों की संख्या महज 30 प्रतिशत है। जब किसी को सजा नहीं होगी और किसी को न्याय नहीं मिलेगा तो क्राइम रेट अपने आप ही बढ़ेगा, यह सीधे-सीधे दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना की इनएफिशिएंसी को दिखाता है, जिसे हिंदी में निकम्मापन भी कहते हैं। एलजी एक दम इनएफिशिएंट नजर आ रहे हैं।

सौरभ भारद्वाज ने एलजी पर हमला बोलते हुए कहा कि उनके पास जो काम है, वह खुद नहीं कर पा रहे और दूसरे के गिरेबान में बहुत झांकते हैं। एक स्कूल के प्रिंसिपल की तरह उपदेश देते हैं। मंत्रियों को चिट्ठियां लिखते हैं। लेकिन अपना काम ढंग से नहीं कर पाते।

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि दिल्ली में जनता द्वारा चुनी हुई सरकार को एलजी काम नहीं करने दे रहे हैं। दिल्ली सरकार के सभी अधिकारियों पर एलजी का अपना कमांड है।

दिल्ली पुलिस में रिक्त स्थानों के मामले पर भी सौरव भारद्वाज ने बताया कि 2014 में जब केंद्र की सरकार बनी थी, तब पुलिस में साढ़े 5 हजार पद रिक्त थे। अब बढ़ कर 13 हजार हो गए हैं। जब पुलिस ही नहीं होगी तो क्राइम कंट्रोल कैसे होगा। ऊपर से केंद्र सरकार ने पुलिस का पिछले साल बजट 4.50 परसेंट कम कर दिया है।

सौरभ भारद्वाज ने आरोप लगाया है कि पूरे देश में महिलाओं के साथ हो रहे क्राइम के मामलों में अकेले दिल्ली में ही 30 प्रतिशत क्राइम हो रहा है। एलजी साहब ने दो ऐसे काम किए जो इन क्राइम को और बढ़ावा देने वाले हैं। 8000 बस मार्शल को निकाल दिया गया। अब इन 8000 बस मार्शल का घर नहीं चल रहा है और बसों में जो महिलाओं के साथ छेड़छाड़ और अन्य अपराध रुके हुए थे, वह फिर शुरू हो जाएंगे। एलजी ने दिल्ली वीमेन कमीशन से भी 223 कर्मचारियों को निकाल दिया ताकि यह भी पूरी तरीके से बंद हो जाए।

सौरभ भारद्वाज ने पुलिस पर भी आरोप लगाते हुए कहा है कि बीते 2 साल में पुलिस में भ्रष्टाचार बढ़ा है। जहां एक रिक्शा वाले से पुलिस वाला 300 रुपए ले रहा था, अब 500 रुपए लेता है।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment