अफगानिस्तान मैच के लिए वापसी कर सकते हैं हार्दिक

Last Updated 10 Dec 2023 12:48:26 PM IST

भारतीय क्रिकेट टीम दक्षिण अफ्रीका में अपना अभियान शुरू करने के लिए तैयार है, यहां उसके लिए कुछ अच्छी खबर है - ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या के तय समय से पहले अपने साथियों के साथ जुड़ने की संभावना है और वह अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज मैचों के लिए उपलब्ध हो सकते हैं।


ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के मानद सचिव जय शाह ने शनिवार को पंड्या की चोट पर अपडेट देते हुए कहा कि यह ऑलराउंडर इंग्लैंड के खिलाफ भारत की महत्वपूर्ण श्रृंखला और संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्टइंडीज में टी 20 विश्‍व कप से पहले उपलब्ध होंगे।

विश्‍व कप के दौरान पुणे में बांग्लादेश के खिलाफ मैच में अपनी ही गेंदबाजी से गेंद को रोकने की कोशिश के दौरान पंड्या के टखने में चोट लग गई थी। वह बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में स्वास्थ्य लाभ कर रहे हैं।

शाह ने यहां डब्ल्यूपीएल नीलामी के मौके पर कहा, "हम दैनिक आधार पर इस पर (पांड्या की चोट की) निगरानी कर रहे हैं। वह एनसीए में ही हैं, वह बहुत कड़ी मेहनत कर रहे हैं और जैसे ही वह फिट होंगे, हम आपको समय पर बता देंगे। वह अफगानिस्तान श्रृंखला से पहले भी फिट हो सकते हैं।"

चोट से उबरने वाले दो अन्य सितारों के बारे में बात करते हुए, शाह ने कहा कि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैचों के लिए उपलब्ध होंगे, जबकि बीसीसीआई पंत की वापसी पर अंतिम फैसला करेगा, यह स्पष्ट रूप से संकेत देता है कि यह बोर्ड ही लेगा। विकेटकीपर बल्लेबाज आगामी आईएलपी में खेलेगा या नहीं यह फैसला उसके फ्रेंचाइजी का नहीं है।

शाह ने कहा कि बीसीसीआई ने अभी तक यह तय नहीं किया है कि राहुल द्रविड़ के नेतृत्व में पुरुष टीम प्रबंधन को दिया गया विस्तार कितने समय का होगा।

कोचिंग स्टाफ के अनुबंधों के बारे में पूछे जाने पर शाह ने कहा कि उन्हें अभी अंतिम रूप देना बाकी है।

उन्होंने कहा, "यह (टी20 विश्‍व कप) जून में शुरू हो रहा है, उससे पहले हमारे पास आईपीएल है और अफगानिस्तान के खिलाफ श्रृंखला है।"

शाह से यह भी पूछा गया कि भारत ईडन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक टेस्ट के बाद गुलाबी गेंद से कोई और मैच शेड्यूल नहीं करेगा। उन्‍होंने कहा कि वह इस मामले पर इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के साथ बातचीत कर रहे हैं।

आईएएनएस
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment