IND vs AUS, ICC World Cup 2023 Final: छठी बार वनडे वर्ल्ड कप जीतने पर ऑस्ट्रेलियाई टीम ने कहा, 'अविश्‍वसनीय' और 'अद्भुत अहसास'

Last Updated 20 Nov 2023 08:52:33 AM IST

रविवार को ऑस्ट्रेलिया ने भाारत को हराकर छठी बार वनडे वर्ल्ड कप का खिताब जीता। इस यादगार जीत को ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने 'अविश्‍वसनीय' और 'अद्भुत अहसास' बताया, जबकि तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने इसे 2015 में अपनी जीत से भी बड़ी उपलब्धि करार दिया।


छठी बार वनडे वर्ल्ड कप जीतने पर ऑस्ट्रेलियाई टीम ने कहा, 'अविश्‍वसनीय' और 'अद्भुत अहसास'

भारत के 240 रनों के जवाब में ट्रैविस हेड की शतकीय पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने वनडे क्रिकेट के इतिहास में छठी बार ट्रॉफी पर कब्जा जमाया।

इस जीत को ट्रैविस हेड ने एक शानदार दिन करार दिया। ऑस्ट्रेलिया ने अपने पहले दो मैच हारने के बाद वापसी करते हुए खिताब जीता है।

ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाने में हेड का साथ देने वाले मार्नस लाबुशेन ने कहा कि यह अब तक की सबसे अच्छी उपलब्धि है जिसका वह हिस्सा रहे हैं।

ग्लेन मैक्सवेल, जिन्होंने दोहरा शतक बनाकर ऑस्ट्रेलिया को अफगानिस्तान के खिलाफ जीत दिलाई और सेमीफाइनल में जगह पक्की की। वो भी अपनी टीम की इस जीत से काफी खुश नजर आए।

वहीं, तेज गेंदबाज हेजलवुड ने कहा कि यह जीत 2015 विश्व कप में उनकी जीत से भी बड़ी है। हेजलवुड ने कहा, "मुझे लगता है कि यह (2015 विश्‍व कप जीत) से भी बड़ा है।"

स्टीव स्मिथ ने इसे अविश्‍वसनीय प्रदर्शन बताया। उन्‍होंने कहा, "यह अविश्‍वसनीय है और हां, यह शानदार प्रदर्शन था। गेंदबाजों ने माहौल तैयार किया और आज शाम क्षेत्ररक्षण बहुत अच्छा था। खेल को आगे बढ़ाया और अपनी ताकत के अनुसार खेलते रहे। यह हमारे लिए आदर्श शुरुआत नहीं थी, लेकिन हमें खुद पर विश्‍वास था।"

आईएएनएस
अहमदाबाद


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment