IPL : ब्रुक ने जमाया शतक, सनराइजर्स की कोलकाता नाइट राइडर पर उम्दा जीत

Last Updated 15 Apr 2023 10:01:08 AM IST

हैरी ब्रूक (100 नाबाद) का तूफानी शतक और तीसरे विकेट के लिये कप्तान एडन मार्कम (50) के साथ 72 रनो की भागीदारी की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद ने शनिवार को कोलकाता नाइट राइडर को 23 रन से हरा दिया।


शतकीय पारी खेलने के बाद खुशी जताते हैरी ब्रुक।

ईडन गार्डन मैदान पर सनराइजर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुये निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट पर 228 रन का स्कोर खड़ा किया जिसके जवाब में कोलकाता सात विकेट पर 205 रन ही बना सकी। सनराइजर्स की जीत में इंग्लैंड के स्टाइलिश बल्लेबाज ब्रुक की भूमिका अहम रही जिन्होने आईपीएल के मौजूदा सा में पहला शतकवीर बनने का गौरव हासिल किया। ब्रुक ने मात्र 55 गेंदो पर 12 चौकों और तीन छक्के उड़ाये।

सनराइजर्स के स्कोर का पीछा करने उतरे कोलकाता ने शुरूआती झटकों के बाद संभल कर खेलना शुरू किया। कप्तान नीतिश राणा (75) ने एक छोर पर डट कर मेहमान गेंदबाजों का साहस के साथ सामना किया और दूसरे छोर पर रिंकू सिंह (58 नाबाद) के साथ 69 रनो की उपयोगी भागीदारी निभायी। लक्ष्य की ओर तेजी से बढ़ रही इस भागीदारी को टी नटराजन ने तोड़ा जब राणा उनकी गेंद पर डीप कवर पर व¨शगटन सुंदर के हाथों आउट हो गये। इसके बावजूद रिंकू का आतिशी अंदाज नहीं बदला और उन्होने चार चौके और चार छक्के लगाकर एक बार फिर अपनी उपयोगिता साबित की। राणा ने 41 गेंदो में पांच चौके और छह छक्के लगाये। इन दोनो के अलावा नारायण जगदीसन (36) ही कोलकाता के लिये रन जुटा सके मगर टीम की हार को नहीं बचा सके।

ब्रुक को आउट करने के लिये कप्तान राणा ने अपने सात गेंदबाजों आजमाये मगर मैदान पर रनो की बारिश रोकने में सभी के सभी असहाय नजर आये। दो विकेट गिरने के बाद क्रीज पर आये मार्कम ने दूसरे छोर पर दर्शनीय अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे ब्रुक का भरपूर साथ दिया। मार्कम ने मा 26 गेंदों की संक्षिप्त पारी में चौकों छक्कों की बारिश कर दी। उनको वरूण चक्रवर्ती ने अपनी गुगली के जाल में फंसाया और मिड विकेट बाउंड्री पर खड़े आंद्रे रसेल के हाथों कैच आउट करा तूफान को आंशिक विराम दिया। मार्करम ने पांच छक्के और दो चौके लगाये। बाद में ब्रुक का साथ अभिषेक शर्मा (32) ने दिया और रन गति की रफ्तार को बरकरार रखा। कोलकाता की ओर से आंद्रे रसेल 22 रन पर तीन विकेट चटका कर सबसे सफल गेंदबाज रहे। हालांकि उन्हे कप्तान ने देर से आजमाया वहीं उमेश यादव और सुयश शर्मा ने खूब रन लुटाये।

इससे पहले इंग्लैंड के बल्लेबाज हैरी ब्रुक ने आईपीएल मैच में इस सत्र का पहला शतक जड़ा। ब्रुक ने पहले तीन ओवर में चार चौके और दो छक्के जड़कर आईपीएल में स्टाइल से आगमन किया जिससे हैदराबाद ने सत्र में सर्वश्रेष्ठ शुरुआत की। सनराइजर्स हैदराबाद ने ब्रुक को 13.25 करोड़ रुपये में खरीदा था, वह पहले तीन मैचों में केवल 29 रन ही बना सके थे लेकिन उन्होंने 100 रन की नाबाद पारी खेली। ब्रुक ने 45 रन पर मिले जीवनदान का पूरा फायदा उठाया।

 

एजेंसी
कोलकाता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment