एंड्रयू सायमंड्स की कार दुर्घटना में मौत

Last Updated 16 May 2022 03:24:53 AM IST

आस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट क्रिकेटर और दो बार विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे ऑलराउंडर एंड्रयू सायमंड्स की कार दुर्घटना में मौत हो गई जिससे क्रिकेट जगत स्तब्ध है।


एंड्रयू सायमंड्स की कार दुर्घटना में मौत

सायमंड्स 46 बरस के थे और उनके परिवार में पत्नी के अलावा दो बच्चे हैं। आस्ट्रेलियाई क्रिकेट जगत के लिए पिछले दो महीनों में यह तीसरा बड़ा झटका है जिसने मार्च में कुछ घंटों के भीतर शेन वार्न और दिग्गज विकेटकीपर रोड मार्श को भी गंवा दिया था।

क्वीन्सलैंड पुलिस की ओर से जारी बयान के अनुसार यह दुर्घटना उत्तर-पूर्व आस्ट्रेलिया के टाउन्सविले से लगभग 50 किमी दूर हाव्रे रेंज मार्ग पर शनिवार रात हुई।

बयान में कहा गया, ‘पुलिस टाउन्सविले से लगभग 50 किमी दूर हाव्रे रेंज पर एक वाहन के दुर्घटनाग्रस्त होने की जांच कर रही है जिसमें पिछली रात 46 साल के एक व्यक्ति की मौत हो गई।’

पुलिस के बयान के अनुसार, ‘शुरुआती सूचना से संकेत मिले हैं कि रात 11 बजे के बाद कार हाव्रे रेंज रोड पर चलाई जा रही थी और एलिस नदी के पुल के समीप यह सड़क से उतरकर पलट गई।’ इसमें कहा गया, ‘आपात सेवा कर्मचारियों ने 46 साल के चालक को बचाने का प्रयास किया जो गाड़ी में अकेला व्यक्ति था।

हालांकि चोटों के कारण उनकी मौत हो गई।’ आक्रामक बल्लेबाजी के अलावा मध्यम गति और स्पिन गेंदबाजी करने में सक्षम सायमंड्स बेहतरीन क्षेत्ररक्षक भी थे।

उन्होंने आस्ट्रेलिया के लिए 1998 से 2009 के बीच 26 टेस्ट, 198 वनडे अंतरराष्ट्रीय और 14 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले। वह 2003 और 2007 में वनडे विश्व कप जीतने वाले आस्ट्रेलिया की टीम के अहम सदस्य थे।
 

भाषा
सिडनी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment