द ओवल टेस्ट : पंत और शार्दूल की धमाकेदार बल्लेबाजी

Last Updated 05 Sep 2021 09:18:16 PM IST

शार्दूल ठाकुर (60) और विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (50) के शानदार बल्लेबाजी के दम पर भारत ने इंग्लैंड खिलाफ यहां द ओवल में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को दूसरी पारी में 466 रन बना कर 367 रनों की बढ़त हासिल कर ली है।




शार्दूल ठाकुर

इस तरह इंग्लैंड को जीतने के लिए 368 रन बनाने होंगे। आज के 36 ओवर और कल का दिन बाकी है।
शार्दूल ठाकुर ने 72 गेंदों पर सात चौकों और एक छक्के की मदद से 60 और ऋषभ पंत 106 गेंदों में चार चौकों की मदद से 50 रन की पारी खेली। फिलहाल क्रिज पर जसप्रीत बुमराह 24 और उमेंश यादव ने 25 रन बनाए। मोहम्मद सिराज 3 रन बनाकर नाबाद रहे।
इग्लैंड की ओर से ओली रॉबिंसन और क्रिस वोक्स  ने तीन और मोईन अली ने दो विकेट अपने नाम किए जबकि ओवरटन, जेम्स एंडरसन और कप्तान जोए रुट ने एक-एक विकेट लिए हैं।

इससे पहले, भारत ने आज तीन विकेट पर 270 रन से आगे खेलना शुरू किया और विराट कोहली 37 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 22 रन और रवींद्र जडेजा 33 गेंदों पर दो चौकों के सहारे नौ बनाकर आज के खेल की शुरुआत की पर जडेजा ज्याद देर तक नहीं टिक सके और तीन चौकों की मदद से 59 गेंदों में 17 रन बना कर क्रिस वोक्स के शिकार हो गए।



जाडेजा के आउट होने के बाद उपकप्तान अजिंक्य रहाणे बल्लेबाजी के लिए और वह बिना खाता खोले क्रिस वोक्स के शिकार हो गए। रहाने के आउट होने के बाद कप्तान का साथ देने आए ऋषभ पंत और दोनो ने मिलकर टीम की पारी को आगे बढ़ाया। लंच ब्रेच से ठीक पहले भारत को बड़ा झटका लगा कप्तान कोहली के रुप में जब मोईन अली ने कोहली को स्लिप मे कैच करा कर इंग्लैंड टीम की वापसी कर दी। कोहली ने 96 गेंदों में सात चौकों की मदद से 44 रन बनाए।

कोहली के आउट होने के बाद विकेट कीपर ऋषभ पंत और शार्दूल ठाकुर ने मिलकर पारी आगे बढ़ाया और तेजी से रन बनाते हुए 100 से अधिक रनों की साझेदारी कर दी। भारत को छठा झटका इंग्लैंड के कप्तान जोए रुट ने शार्दूल ठाकुर को आउट कर दिया। ठाकुर के आउट होने के तुरंत बाद पंत भी ज्यादा देर तक नहीं टिक सके और मोईन अली के शिकार हो गए।

आईएएनएस
लंदन


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment