पाकिस्तान दौरे को लेकर सुरक्षा की समीक्षा करेगा ईसीबी

Last Updated 19 Aug 2021 04:05:05 PM IST

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) पड़ोसी देश अफगानिस्तान में संघर्ष को लेकर चिंताओं के बीच इस साल सर्दियों में प्रस्तावित पाकिस्तान दौरे से पहले सुरक्षा की समीक्षा करेगा।


पाकिस्तान दौरे को लेकर सुरक्षा की समीक्षा करेगा ईसीबी

इंग्लैंड 16 साल में पहली बार अक्टूबर में पाकिस्तान का दौरा करने वाला है, जिसमें पुरुष टीम रावलपिंडी में दो टी 20 और महिला टीम दो टी 20 और तीन एकदिवसीय मैच खेलेगी।

हालांकि, तालिबान के अफगानिस्तान पर कब्जा करने से पड़ोसी देश पाकिस्तान में नए सुरक्षा मुद्दों पर चिंता बढ़ गई है।

डेली मेल ने ईसीबी के प्रवक्ता के हवाले से कहा, किसी भी दौरे के लिए सुरक्षा प्रक्रियाएं और जांच चल रही है। हम इस शरद ऋतु में पाकिस्तान के पुरुषों और महिलाओं के दौरे की योजना बना रहे हैं।



2009 में श्रीलंका टीम की बस पर एक आतंकवादी हमले के बाद पाकिस्तान को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में घरेलू अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के लिए मजबूर होना पड़ा था।

पाकिस्तान में हालांकि अब इंटरनेशनल क्रिकेट शुरु हो चुका है लेकिन हर दौरे से पहले वहां के संबंधित बोर्ड सुरक्षा का जायजा लेते हैं। इसी के बाद दौरे के हरी झंडी मिलती है।

सुरक्षा चिंता को लेकर खिलाड़ी व्यक्तिगत स्तर पर दौरे छोड़ते रहे हैं। 2016 में इंग्लैंड के एलेक्स हेल्स और इयोन मोर्गन ने सुरक्षा कारणों से बांग्लादेश दौरा नहीं किया था।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment