Twitter

Facebook

Youtube

RSS

Twitter Facebook
Spacer
समय यूपी/उत्तराखंड एमपी/छत्तीसगढ़ बिहार/झारखंड राजस्थान आलमी समय

19 Aug 2021 04:35:11 PM IST
Last Updated : 19 Aug 2021 04:42:47 PM IST

ICC Women's World Cup Qualifiers 2021: जिम्बाब्वे करेगा 2022 महिला वर्ल्ड कप क्वालीफायर की मेजबानी

आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप क्वालीफायर्स 2021 की मेजबानी जिम्बाब्वे करेगा। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) गुरूवार को इसकी जानकारी दी।

जिम्बाब्वे में 21 नवंबर से 5 दिसंबर तक इसका आयोजन किया जाएगा। 10 टीम के टूर्नामेंट के लिए कार्यक्रम की घोषणा नियमित समय में की जाएगी।

न्यूजीलैंड में 4 मार्च से 3 अप्रैल तक होने वाले आईसीसी महिला विश्व कप 2022 के लिए तीन क्वालीफायर तय होंगे, जो पहले से ही आईसीसी महिला चैम्पियनशिप के माध्यम से क्वालीफाई कर चुकी पांच टीमों- ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, भारत, दक्षिण अफ्रीका और मेजबान न्यूजीलैंड में शामिल होंगी। ।

आईसीसी के हेड ऑफ इवेंट्स क्रिस टेटली ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि तीन क्वालीफायर के साथ-साथ अगली दो टीमें पिछली बार से शीर्ष पांच के साथ अगली आईसीसी महिला चैम्पियनशिप (आईडब्ल्यूसी) में भी स्थान सुनिश्चित करेंगी, क्योंकि आईडब्ल्यूसी के तीसरे चक्र में टीमों की संख्या आठ से बढ़कर 10 हो गई है।

टूर्नामेंट के पांचवें संस्करण में एक्शन में दिखाई देने वाली टीमें बांग्लादेश, आयरलैंड, नीदरलैंड, पाकिस्तान, पापुआ न्यू गिनी, श्रीलंका, थाईलैंड, संयुक्त राज्य अमेरिका, वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे हैं।

जिम्बाब्वे क्रिकेट के अध्यक्ष तवेंगवा मुकुहलानी ने कहा, सबसे पहले, मैं आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप क्वालीफायर 2021 की मेजबानी करने का विशेषाधिकार देने के लिए आईसीसी बोर्ड को उनके उदार भाव के लिए अपना हार्दिक धन्यवाद व्यक्त करना चाहता हूं। हमारी ओर से, हम यह सुनिश्चित करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे कि यह प्रतिष्ठित वैश्विक आयोजन एक अनूठी घटना के रूप में सामने आए।
 


Source:PTI, Other Agencies, Staff Reporters
आईएएनएस
दुबई
 
 

ताज़ा ख़बरें


लगातार अपडेट पाने के लिए हमारा पेज ज्वाइन करें
एवं ट्विटर पर फॉलो करें |
 


फ़ोटो गैलरी

 

172.31.21.212