T-20 : कोहली के अर्धशतक की बदौलत भारत ने इंग्लैंड को दिया 157 रन का लक्ष्य

Last Updated 16 Mar 2021 08:40:18 PM IST

कप्तान विराट कोहली (नाबाद 77) के और अर्धशतक की बदौलत भारत ने मंगलवार को यहां नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टी20 मैच में छह विकेट पर 156 रनों का सम्मानजनक स्कोर बना लिया।


T-20 : भारत ने इंग्लैंड को दिया 157 रन का टार्गेट

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान भारतीय टीम की शुरूआत बेहद खरा रही और टीम पहले छह ओवर के पॉवरप्ले में 24 रन ही बना पाई और तीन विकेट भी गंवा बैठी। इन तीन विकेटों में लोकेश राहुल (0) लगातार दूसरी बार अपना खाता नहीं खोल पाए जबकि इस मैच में वापसी करने वाले रोहित शर्मा (15) और पिछले मैच में अपने डेब्यू में अर्धशतक जड़ने वाले ईशान किशन (4) के विकेट शामिल थे।

इसके बाद कप्तान और ऋषभ पंत (25) ने चौथे विकेट के लिए 38 रनों की साझेदारी की। पंत अपने साथी कोहली के गलत कॉल के कारण दुर्भाग्यवश रन आउट हो गए। उन्होंने 20 गेंदों पर तीन चौके लगाए।

पंत के आउट होने के बाद पिछले मैच के अर्धशतकधारी श्रेयस अययर (9) इस बार असफल रहे और जल्दी आउट हो गए। इसके बाद हालांकि कोहली और हार्दिक पंडया (17) ने छठे विकेट के लिए केवल 35 गेंदों पर 70 रन जोड़कर भारत को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया।

कोहली ने अपने करियर का 27वां और लगातार दूसरा अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने 46 गेंदों पर आठ चौके और चार छक्के लगाए। पंडया ने 15 गेंदों पर दो छक्के लगाए। भारत ने अंतिम 10 ओवर में 101 रन बनाए।

इंग्लैंड के लिए तेज गेंदबाज मार्क वुड ने चार ओवर में 31 रन देकर सर्वाधिक तीन विकेट लिए। उनके अलावा क्रिस जॉर्डन को दो सफलता मिली।

एजेंसियां
अहमदाबाद


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment