INDvsAUS: गिल और पंत को अंतिम-11 में देखना चाहते हैं सुनील गावस्कर

Last Updated 15 Dec 2020 11:30:08 AM IST

भारत के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने युवा बल्लेबाज शुभमन गिल और ऋषभ पंत को आस्ट्रेलिया के खिलाफ गुरुवार से शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच में भारत की अंतिम-11 में खेलाने की पैरवी की है।


भारत के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर (फाइल फोटो)

 

गावस्कर ने कहा कि गिल को सलामी बल्लेबाज के तौर पर और विकेटकीपर के रूप में पंत को टीम में मौका मिलना चाहिए।

रोहित शर्मा चोट के कारण शुरुआती दो टेस्ट मैचों से बाहर हैं। ऐसे में भारत के लिए चिंता है कि मयंक अग्रवाल के साथ बल्लेबाजी कौन करेगा। इसके लिए भारत के पास दो विकल्प हैं, दो युवा बल्लेबाज-पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल।

गावस्कर से जब मयंक के साझेदार के बारे में पूछा गया तो उन्होंने गिल का समर्थन किया।

गावस्कर ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए मीडिया से बात करते हुए कहा, "मैं गिल को मयंक के जोड़ीदार के रूप में देखता है। वह शानदार युवा बल्लेबाज हैं।"

गावस्कर ने कहा कि सलामी बल्लेबाजी को लेकर अनिश्चित्ता है और इसलिए भारत को अपनी बल्लेबाजी में गहराई रखनी होगी जिसके कारण भारतीय टीम विकेटकीपर के रूप में रिद्धिमान साहा के ऊपर पंत को तरजीह दे सकती है क्योंकि पंत निचले क्रम में टीम के लिए बल्ले से अच्छा योगदान दे सकते हैं। पंत ने दूसरे अभ्यास मैच में शतक जमाया था।"

गावस्कर ने कहा, "विकेटकीपर का चुनाव चयनकर्ताओं के लिए मुश्किल है। पंत ने दो साल पहले सभी चार मैच खेले थे और उन्होंने हाल की में शतक जमाया है। वह पिछली सीरीज में भी थे और उन्होंने आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को अपनी बातों और छींटाकशी से परेशान भी किया था। टीम हो सकता है कि उनके साथ जाना चाहेगी।"



लिटिल मास्टर ने कहा, "लेकिन जब आप ऐसी विकेट पर खेलते हो जहां विकेटकीपर को विकेट के ठीक पीछे खड़ा होना पड़ता है तो आप अपने सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर के साथ जाना चाहते हो। यहां आपको साहा के अनुभव की जरूरत पड़ेगी, लेकिन मुझे लगता कि सलामी जोड़ी को लेकर अनिश्चित्ता पंत के समर्थन में जाएगी क्योंकि तब आपको अपनी बल्लेबाजी में गहराई की जरूरत होगी और पंत वो आपको दे सकते हैं।"

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली चार मैचों की बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज की शुरुआत 17 दिसंबर से हो रही है। सीरीज का पहला मैच दिन-रात प्रारूप का होगा और भारतीय समयनुसार सुबह 8:30 बजे शुरू होगा। सीरीज के मैच सोनी सिक्स, सोनी टेन-1 और सोनी टेन-3 पर दिखाए जाएंगे।

 

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment