पुजारा ने किया कड़ा अभ्यास

Last Updated 20 Nov 2020 03:58:20 AM IST

मार्च के बाद से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेलने वाले चेतेश्वर पुजारा ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ अगले महीने होने वाली टेस्ट सीरीज की तैयारियों के लिए बृहस्पतिवार को यहां नेट सत्र में काफी कड़ा अभ्यास किया जिसमें वह तेज गेंदबाजों के सामने सहज दिखाई दिए।


बल्लेबाजी अभ्यास करते चेतेश्वर पुजारा।

पुजारा ने ‘साइड नेट’ और ‘सेंटर स्ट्रिप’ दोनों पर बल्लेबाजी की जिसमें उन्होंने नेट गेंदबाज ईशान पोरेल और कार्तिक त्यागी के अलावा उमेश यादव और रविचंद्रन अश्विन की गेंदों का सामना किया। बीसीसीआई ने सोशल मीडिया पर पुजारा के नेट सत्र की छोटी सी वीडियो भी साझा की।
भारतीय टीम को अपने 14 दिन के पृथकवास के दौरान ट्रेनिंग की अनुमति दी गई है, जो पिछले हफ्ते ही यहां पहुंची। वनडे और टी-20 सीरीज 27 नवम्बर से शुरू होगी जिसके बाद चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी जो एडीलेड में 17 दिसम्बर से दिन रात्रि मुकाबले से शुरू होगी। भारतीय टीम के ज्यादातर खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग में खेले थे, पर टेस्ट टीम के नियमित खिलाड़ी पुजारा और हनुमा विहारी आस्ट्रेलिया पहुंचने से पहले संयुक्त अरब अमीरात में राष्ट्रीय टीम बबल से जुड़ गए थे।

पुजारा दो साल पहले आस्ट्रेलिया में भारत की ऐतिहासिक जीत में काफी अहम रहे थे और तीसरे नंबर पर उनकी भूमिका काफी महत्वपूर्ण रहेगी, विशेषकर विराट कोहली के पहले टेस्ट के बाद अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए स्वदेश लौटने के बाद। पुजारा ने अपना अंतिम मुकाबला रणजी ट्रॉफी फाइनल खेला था। वहीं भारत के थ्रोडाउन विशेषज्ञ रघु यहां पहुंच गए हैं और टीम से जुड़ने से पहले पृथकवास में हैं। वह कोविड-19 पॉजिटिव आने के बाद टीम के अन्य सहयोगी स्टाफ के साथ रवाना नहीं हो सके थे। बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा, ‘उन्हें स्थानीय सरकारी दिशानिर्देशों के अनुसार 14 दिन के पृथकवास से गुजरना होगा। इसके बाद वह टीम से जुड़ जाएंगे।’

 

भाषा
सिडनी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment