लॉकडाउन में पत्‍नी अनुष्का शर्मा से ये सब सीख रहे विराट कोहली

Last Updated 22 Apr 2020 03:39:54 PM IST

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि जब से पत्नी अनुष्का शर्मा उनके जीवन में आई हैं तब से वह शांत रहना और धैर्य बनाए रखना सीख गए हैं।


यह दोनों 2013 में मिले थे और 2017 में शादी के बंधन में बंधे थे।

कोहली और अनुष्का ने मंगलवार को छात्रों को प्रेरित करने के लिए आयोजित किए गए एक ऑनलाइन सत्र में अपनी जिंदगी के बारे में बात करते हुए कहा, "ईमानदारी से कहूं तो जब से अनुष्का और मैं मिले हैं तब से मैं धैर्य रखना सीख गया हूं। मैं पहले काफी बेसब्र हुआ करता था।"

उन्होंने कहा, "हम दोनों एक दूसरे से सीखते हैं। उन्हें निजी तौर पर जानने के बाद, उन्हें मुश्किल हालात में शांत रहता देख मैं काफी प्रेरित हुआ हूं। जब स्थिति मुश्किल हो तो आपको अपने अहम का घूंट पीना पड़ता है और मुश्किल स्थिति में बने रहना पड़ता है, लड़ना पड़ता है और अंत में आपको रास्ता मिल जाता है।"

भारतीय कप्तान ने कहा, "मैंने उन्हें यह करते हुए देखा और उनसे यह सीखा।"

31 साल के कोहली ने बताया कि एक बार राज्य टीम में न चुने जाने के कारण वह चिल्ला-चिल्ला कर रोए थे।

दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने कहा, "पहली बार मुझे राज्य की टीम में नहीं चुना गया था। मुझे याद है कि वो रात का समय था और मैं सिर्फ रो रहा था। मैं सुबह के तीन बजे तक काफी जोर-जोर से रो रहा था। मैं न चुने जाने का कारण नहीं समझ पा रहा था क्योंकि मैंने अच्छा खासा स्कोर किया था, और सब कुछ मेरे लिए अच्छा जा रहा था। मैं अच्छा प्रदर्शन कर वहां तक पहुंचा था और फिर मैं चुना नहीं गया था।"

कोहली ने बताया, "मैं अपने कोच से दो घंटे तक पूछता रहा कि मेरा चयन क्यों नहीं हुआ। लेकिन जब जुनून और प्ररेणा वापस आती है तो सब कुछ हो जाता है।"
 

आईएएनएस
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment