स्पॉट फिक्सिंग मामले में श्रीसंत को राहत, सुप्रीम कोर्ट ने आजीवन प्रतिबंध हटाया

Last Updated 15 Mar 2019 12:01:33 PM IST

आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में अजीवन प्रतिबंध का सामना कर रहे क्रिकेटर क्रिकेटर श्रीसंत को आज सुप्रीम कोर्ट से राहत मिल गई है।


श्रीसंत को राहत, SC ने हटाया आजीवन प्रतिबंध (फाइल फोटो)

सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को भारतीय क्रिकेटर एस श्रीसंत पर लगा आजीवन प्रतिबंध हटा दिया और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से उनकी सजा पर पुनर्विचार करने के लिए कहा। श्रीसंत को अजीत चंदीला और अंकीत चव्हाण के साथ 2013 में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दौरान स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

सर्वोच्च अदालत ने तेज गेंदबाज को राहत देते हुए उन पर लगा आजीवन प्रतिबंध हटा दिया और अशोक भूषण की अध्यक्षता वाली पीठ ने बीसीसीआई से श्रीसंथ को दिए सजा पर पुनर्विचार करने के लिए कहा है।

शीर्ष अदालत ने हालांकि श्रीसंत को अभी भी मैच फिक्सिंग का दोषी माना है। न्यायालय ने हालांकि स्पष्ट किया कि उसके इस आदेश से श्रीसंत के खिलाफ दिल्ली उच्च न्यायालय में लंबित आपराधिक मामले की सुनवाई प्रभावित नहीं होगी।

गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस ने निचली अदालत की ओर से श्रीसंत एवं अन्य को आरोप मुक्त किये जाने को उच्च न्यायालय में चुनौती दे रखी है। यह 2013 के इंडियन प्रीमियर लीग में कथित तौर पर स्पॉट फिक्सिंग करने से जुड़ा मामला है।

श्रीसंत की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता और पूर्व कानून मंत्री सलमान खुर्शीद ने जिरह की।

पिछली सुनवाई को श्रीसंत की ओर से दलील दी गई थी कि बुकी ने उसे स्पॉट फिक्सिंग के लिए अपने झांसे में लेने का प्रयास किया था, लेकिन वह इसमें शामिल नहीं हुआ।

आईएएनएस/वार्ता
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment