Samay Live
14 Mar 2019 10:03:05 AM IST
Last Updated : 14 Mar 2019 10:13:01 AM IST

INDvsAUS: कोहली बोले-ना ही किसी तरह का पछतावा है और ना ही निराशा, सही फैसले लेने पर ध्यान

आईएएनएस
नई दिल्ली
INDvsAUS: कोहली बोले-ना ही किसी तरह का पछतावा है और ना ही निराशा, सही फैसले लेने पर ध्यान
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (फाइल फोटो)

ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार को दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में खेले 5वें और निर्णायक मैच में भारत को 35 रनों से हराकर पांच मैचों की वनडे सीरीज को 3-2 से जीत लिया।

आस्ट्रेलिया के हाथों हारने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि टीम और खिलाड़ी इस हार से निराश नहीं हैं, लेकिन उन्होंने माना कि विश्व कप में सफल होने के लिए सही फैसले लेने की जरूरत है। कोहली ने साथ ही कहा कि विश्व कप के लिए टीम संतुलित है और सिर्फ स्थान को लेकर जद्दोजहद है।

भारतीय क्रिकेट टीम बुधवार को फिरोज शाह कोटला मैदान पर साख की लड़ाई हार गई। आस्ट्रेलिया ने उसे पांचवें और निणार्यक वनडे मैच में 35 रनों से हरा दिया। इसी के साथ आस्ट्रेलिया ने शुरुआती दो मैच गंवाने के बाद भी लगातार तीन मैच जीत 3-2 से सीरीज अपने नाम की और दस साल बाद भारत में वनडे सीरीज जीतने का सम्मान हासिल किया।

कोहली ने मैच के बाद संवाददता सम्मेलन में कहा, "ईमानदारी से कहूं तो हम में से कोई भी खिलाड़ी निराश नहीं है, ना ही किसी तरह का पछतावा है। निश्चित ही जो प्रयोग किए गए, हार के लिए उनका बहाना नहीं दे सकते। विश्व कप को लेकर संभवत : एक ही स्थान के लिए हमें माथा-पच्ची करनी है अन्यथा हम अपने 11 खिलाड़ियों को लेकर अपने दिमाग में बहुत साफ है।"

आस्ट्रेलियाई टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम के सामने 273 रनों का लक्ष्य रखा, लेकिन भारतीय टीम 50 ओवरों में सभी विकेट खोकर 237 रन ही बना सकी।

कोहली ने कहा, "हमने कुछ फैसले सही नहीं लिए, उस पर हमें सोचना होगा। विश्व कप में हमें कहां जाना उस पर हम बिल्कुल साफ है। हमारा ध्यान अब सिर्फ बेहतर फैसले लेने पर है। हमारी टीम संतुलित है। विश्व कप में आगे जाने के लिए हमें बस अपने सही फैसले लेने पर ध्यान देना है।"



आस्ट्रेलिया की भारत में यह 10 साल बाद पहली वनडे सीरीज जीत है। इससे पहले उसने 2009 में भारतीट टीम को उसके घर में हराया था।

कोहली ने आस्ट्रेलिया को उसकी ऐतिहासिक जीत के लिए बधाई दी और कहा कि मेहमान टीम ने उसी तरह से क्रिकेट खेली जिस तरह से भारत ने आस्ट्रेलिया में खेली थी और आस्ट्रेलिया को मात दी थी।

उन्होंने कहा, "आस्ट्रेलिया ने उसी तरह की क्रिकेट खेली, जिस तरह की हमने आस्ट्रेलिया में खेली। उनमें वही ऊर्जा और इच्छा शक्ति थी जो आस्ट्रेलिया में हममे थी। उन्होंने हाथ आए मौकों को भुनाया और हम पर हावी रहे। भारत के साथ भारत में सीरीज जीतना आस्ट्रेलिया के लिए बहुत बड़ी बात है और इस जीत से उनका आत्मविश्वास काफी बढ़ेगा।"

 



 

ताज़ा ख़बरें


 

 

Tools: Print Print Email Email

टिप्पणियां (0 भेज दिया):
टिप्पणी भेजें टिप्पणी भेजें
आपका नाम :
आपका ईमेल पता :
वेबसाइट का नाम :
अपनी टिप्पणियां जोड़ें :
निम्नलिखित कोड को इन्टर करें:
चित्र Code
कोड :


फ़ोटो गैलरी
There is no gallery


 

 

Facebook

Twitter

Youtube

RSS

Spacer