हार का क्रम तोड़ने उतरेगी भारतीय महिला टीम

Last Updated 07 Mar 2019 11:30:01 AM IST

भारतीय महिला क्रिकेट टीम इंग्लैंड के खिलाफ बृहस्पतिवार को होने वाले दूसरे टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में लगातार पांच हार के क्रम को तोड़ने का प्रयास करेगी।


गुवाहाटी : अभ्यास सत्र के दौरान भारतीय खिलाड़ी स्मृति मंधाना और साथी खिलाड़ी।

भारत को रविवार को यहां तीन मैचों की सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 41 रन की हार का सामना करना पड़ा था। सबसे छोटे प्रारूप में भारत की लगातार पांचवीं हार का मतलब है कि डब्ल्यूवी रमन के मार्गदर्शन में खेलने वाली टीम को अगले साल की शुरुआत में आस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप से पहले अपने प्रदर्शन में काफी सुधार करना होगा।
भारत ने न्यूजीलैंड में वनडे सीरीज जीतने के बाद तीनों टी-20 मुकाबले गंवा दिए थे और अब इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज भी इसी ओर बढ़ती दिख रही है। इंग्लैंड के चार विकेट पर 160 रन के स्कोर का पीछा करते हुए भारतीय महिला टीम छह विकेट पर 119 रन ही बना सकी थी। भारत को हरमनप्रीत कौर जैसी आक्रामक खिलाड़ी की कमी खली। टी-20 टीम की नियमित कप्तान हरमनप्रीत चोटिल हैं।

बेहतरीन फार्म में चल रही स्मृति भी कप्तानी में पदार्पण करते हुए नाकाम रही। उन्हें पिछले साल शानदार प्रदर्शन के लिए आईसीसी की साल की सर्वश्रेष्ठ महिला क्रिकेटर भी चुना गया। हरमनप्रीत की अनुपस्थिति में वनडे टीम की कप्तान मिताली के टी-20 में बड़ी भूमिका निभाने की उम्मीद थी लेकिन वह सिर्फ सात रन बना पाई और मौके का फायदा उठाने में नाकाम रहीं। मिताली के अगले साल होने वाले टी-20 विश्व कप से पहले संन्यास लेने की संभावना है और कल वह बेहतर प्रदर्शन करने के इरादे से उतरेंगी।

भाषा
गुवाहाटी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment