T20 ट्राई-सीरीज़: श्रीलंका में आपातकाल लेकिन भारत की टी20 त्रिकोणीय सीरीज जारी रहेगी

Last Updated 06 Mar 2018 04:15:38 PM IST

बीसीसीआई ने आज कहा कि श्रीलंका में त्रिकोणीय टी20 सीरीज खेली जायेगी, भले ही मेजबान देश में दंगों के बाद आपातकाल घोषित कर दिया गया हो.


फाइल फोटो

भारतीय क्रिकेट टीम इस त्रिकोणीय सीरीज में भाग लेने वाली तीसरी टीम है.

बीसीसीआई ने पुष्टि की कि ‘कोलंबो में हालात पूरी तरह से सामान्य हैं’ जहां यह टूर्नामेंट आयोजित किया जा रहा है. कुछ घंटे बाद ही प्रेमदासा स्टेडियम में निधास ट्राफी का शुरूआती मैच खेला जायेगा जिसमें भारत का सामना श्रीलंका से होगा.

भारतीय टीम के मीडिया सेल ने कोलंबो से अधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा, ‘‘श्रीलंका में कर्फ्यू और आपातकाल की रिपोर्ट आ रही हैं. हालात कैंडी में खराब हैं, कोलंबो में नहीं. सभी को सूचित किया जाता है कि संबंधित सुरक्षा अधिकारियों से बात करने के बाद हम समझ चुके हैं कि कोलंबो में हालात पूरी तरह से सामान्य हैं. अगर इस संबंध में कोई भी अपडेट होगा तो हम इसकी सूचना देंगे. ’’

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) के कार्यवाहक अध्यक्ष सी के खन्ना ने कोलंबो में मंगलवार को बताया कि उन्होंने श्रीलंका में अधिकारियों से स्थिति को लेकर बातचीत की थी और अधिकारियों ने पूरा आश्वासन दिया है कि त्रिकोणीय सीरीज के मैचों का आयोजन किया जाएगा और इन मैचों के लिये कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रहेगी.


         
त्रिकोणीय सीरीज का पहला मैच भारत और श्रीलंका के बीच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में मंगलवार शाम को खेला जाना है. इस टूर्नामेंट की तीसरी टीम बंगलादेश है.
         
श्रीलंका के कैंडी जिले में सिंहली बौद्धों और अल्पसंख्यक मुस्लिमों में झड़प के एक दिन बाद सांप्रदायिक हिंसा पर काबू पाने के लिए 10 दिन के लिए आपात स्थिति की घोषणा कर दी गई है. यह जानकारी आज सरकार के प्रवक्ता ने दी.

इस स्थिति को लेकर बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष खन्ना ने तुरंत श्रीलंका में अधिकारियों से बात की और सुरक्षा की स्थिति का जायजा लिया.  

 

भाषा/वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment