पूर्व खिलाड़ियों ने भुवनेश्वर को बाहर करने के लिए विराट की आलोचना की

Last Updated 13 Jan 2018 09:57:51 PM IST

पूर्व महान खिलाडी एलेन डोनाल्ड और वीवीएस लक्ष्मण ने भारत के दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिये टीम चयन की आलोचना करते हुए भुवनेश्वर कुमार की जगह इशांत शर्मा को खिलाने के फैसले को चौंकाने वाला बताया.


शिखर धवन और भुवनेश्वर कुमार दूसरे टेस्ट से बाहर (फाइल फोटो)

पहले टेस्ट में 72 रन की हार झेलने वाली भारतीय टीम ने अंतिम एकादश में तीन बदलाव किये. लोकेश राहुल को शिखर धवन जबकि इशांत को भुवनेश्वर की जगह उतारा गया. वहीं भुवनेश्वर ने केपटाउन में पहले टेस्ट के शुरूआती दिन सुबह के सत्र में तीन विकेट चटकाये थे.

विकेटकीपर रिधिमान साहा को मांसपेशियों में खिंचाव के कारण नहीं खिलाया गया जिनकी जगह पार्थिव पटेल को उतारा गया.

महान तेज गेंदबाज डोनाल्ड ने अपने ट्विटर हैंडल पर दक्षिण अफ्रीका के वनरेन फिलैंडर का जिव करते हुए लिखा, "समझ नहीं पा रहा हूं कि आप उस गेंदबाज को ऐसे गेंदबाज इशांत शर्मा के लिये कैसे छोड सकते हो जो ज्यादा बाउंस हासिल कर पा रहा हो. भुवनेश्वर की गेंदबाजी इतनी सटीक है कि उसे छोडना इसी तरह है जैसे दक्षिण अफ्रीका अपने तेज गेंदबाज वनरेन फिलैंडर को बाहर रख दे."

फिलैंडर ने पहले टेस्ट में भारत की दूसरी पारी को ध्वस्त करते हुए केपटाउन में अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर छह विकेट हासिल किये थे.



पूर्व भारतीय बल्लेबाज लक्ष्मण भी इस फैसले से हैरान थे. उन्होंने कहा, "आज अंतिम एकादश में भुवी को नहीं देखना आश्चर्यजनक था. पहले टेस्ट में उसने नयी गेंद के इस्तेमाल का अपना कौशल दिखाते हुए सबसे ज्यादा विकेट (छह विकेट) चटकाये थे और फिर संयम से खेलते हुए अच्छी बल्लेबाजी भी की थी. क्या इसमें कुछ कमी थी?"

पूर्व भारतीय बल्लेबाज विनोद कांबली और बायें हाथ के तेज गेंदबाज रूद्र प्रताप सिंह ने भी इस पर निराशा व्यक्त की. कांबली ने लिखा, "विराट और टीम प्रबंधन अपने खिलाड़ियों को हैरान कर रहा है और हमें संशय में डाल रहा है."

आरपी सिंह ने लिखा, "धारणा सच नहीं होती, लेकिन यह इन दिनों सच्चाई से बडी है. शायद तभी भुवी अंतिम एकादश का हिस्सा नहीं है."

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment