भारत ने आस्ट्रेलिया को 100 रन से हराया

Last Updated 15 Jan 2018 05:26:46 AM IST

भारतीय युवा टीम ने रविवार को शानदार बल्लेबाजी प्रदर्शन के बाद लाजवाब गेंदबाजी का शानदार नजारा पेश करते हुए आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के पहले मैच में आस्ट्रेलिया पर 100 रन की बड़ी जीत दर्ज की.


कप्तान पृथ्वी शॉ ने 94 रन की पारी खेली (फाइल फोटो)

कप्तान पृथ्वी शॉ की 94 रन की पारी और साथी सलामी बल्लेबाज मनजोत कालरा (86) के साथ 180 रन की साझेदारी से भारत ने सात विकेट पर 328 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया. शॉ और कालरा के आउट होने के बाद भी आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को राहत नहीं मिली क्योंकि शुभमान गिल ने गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाते हुए 63 रन की पारी खेली.

भारतीय तेज गेंदबाज कमलेश नागरकोटी (29 रन देकर तीन विकेट) और शिवम मावी (45 रन देकर तीन विकेट) ने फिर अपनी रफ्तार से प्रभावित किया. दोनों ने मिलकर छह विकेट प्राप्त किए जिससे आस्ट्रेलियाई टीम 42.5 ओवर में 228 रन पर सिमट गई.

नागरकोटी ने लगातार 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की और मावी ने भी उनका पूरा साथ निभाया जिन्होंने भी कभी कभार 145 किमी प्रति घंटे से गेंद फेंकी. दोनों तेज गेंदबाजों ने अपनी ऑफ-स्टंप लाइन से आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की परीक्षा ली.

आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज जैक एडवर्डस 73 की पारी से शीर्ष स्कोरर रहे. उन्होंने मैक्स ब्रांयट (29) के साथ अच्छी शुरुआत की लेकिन उन्हें अन्य से सहयोग नहीं मिला. जोनाथन मलरे (38) ने मध्यक्रम में अपना सर्वश्रेष्ठ करने की कोशिश की और विकेटकीपर बैक्टर होल्ट (39) ने अंत में थोडा जुझारू प्रदर्शन किया लेकिन दोनों को मावी ने पैवेलियन भेज दिया.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment