मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर के सवाल पर कोहली का 'विराट' जवाब

Last Updated 01 Dec 2017 06:30:47 PM IST

करिश्माई कप्तान और बल्लेबाज विराट कोहली ने हाल ही में मिस वर्ल्ड चुनी गई मानुषी छिल्लर के एक सवाल का बड़ा ही खूबसूरत जवाब दिया.


एक पुरस्कार समारोह कार्यक्रम में वित्त मंत्री अरुण जटेली, विराट कोहली और मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर मौजूद थे.
विश्व की नंबर एक भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान और रन मशीन विराट गुरुवार शाम को राजधानी दिल्ली में आयोजित एक पुरस्कार समारोह कार्यक्रम में पहुंचे थे जहां मिस वर्ल्ड हरियाणा की मानुषी छिल्लर भी मौजूद थीं. 
 
 

कार्यक्रम में विराट को पॉपुलर च्वाइस फॉर इंडियन ऑफ द ईयर पुरस्कार से नवाजा गया वहीं मानुषी छिल्लर को स्पेशल अचीवमेंट पुरस्कार प्रदान किया गया. 

विराट की उपलब्धियों से बेहद प्रभावित मानुषी ने उनसे सवाल पूछते हुए कहा, मौजूदा समय में आप विश्व के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं. आज की युवा पीढ़ी आपसे प्रेरणा लेना चाहती है. क्रिकेट में करियर बनाने के लिए उत्साहित बच्चों को आप क्या सलाह देंगे? 
 
 
भारत के दूसरे सबसे सफल कप्तान बनने से एक कदम दूर विराट ने कहा, मैंने कभी किसी और की तरह बनने के बारे में नहीं सोचा. किसी को भी अपनी पहचान नहीं छोड़नी चाहिए. अगर आप किसी और के जैसा बनना चाहेंगे तो कभी सफल नहीं हो पाएंगे और न ही दूसरों के लिए प्रेरणा बन पाएंगे. कड़ी मेहनत के अलावा आप खुद पर भरोसा कीजिए. 
 
भारतीय कप्तान ने कहा, मेरे जीवन में बदलाव तब आया जब मैंने इसके बारे में सोचना शुरु किया. मैंने खुद में परिवर्तन लाने के बारे में सोचा और यह किया. जब तक आप खुद अपने आप में बदलाव लाने के बारे में नहीं सोचेंगे तब तक आप सफल नहीं हो सकते. 

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment