अब मैदान पर नजर नहीं आएगी मास्टर ब्लास्टर सचिन की 10 नंबर की जर्सी

Last Updated 29 Nov 2017 01:26:21 PM IST

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर की 10 नंबर की जर्सी अब मैदान पर नजर नहीं आएगी. बीसीसीआई ने सचिन की इस जर्सी को अनौपचारिक तौर पर बुधवार को रिटायर करने का फैसला लिया है.




नजर नहीं आएगी 10 नंबर की जर्सी (फाइल फोटो)

सचिन तेंदुलकर की 10 नंबर की जर्सी निकट भविष्य में शायद किसी भारतीय खिलाड़ी को पहने हुए नहीं देखा जा सके क्योंकि बीसीसीआई ने दावा किया है कि इस महान खिलाड़ी के प्रति सम्मान दिखाते हुए क्रिकेटर इसे पहनने के इच्छुक नहीं है जबकि बीसीसीआई को इसे रिटायर करने की कोई औपचारिक योजना नहीं है.
     
तेंदुलकर ने 2013 में संन्यास लिया था और तब से सिर्फ एक भारतीय खिलाड़ी शारदुल ठाकुर को श्रीलंका दौरे पर एकदिवसीय पदार्पण के दौरान इस नंबर की जर्सी पहने देखा गया.
     
बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया, यह व्यक्तिगत पसंद है. अगर कोई खिलाड़ी कोई निश्चित नंबर नहीं पहनना चाहता तो उसे कोई बाध्य नहीं कर सकता. आईसीसी आपसे कह सकता है कि टीम किसी जर्सी को आधिकारिक तौर पर रिटायर नहीं कर सकती लेकिन वह आपको कभी यह नहीं कहेंगे कि आप इस नंबर को क्यों नहीं पहन रहे. 


     
उन्होंने कहा, बीसीसीआई ने कोई फैसला नहीं किया है (10 नंबर की जर्सी को रिटायर करने के बारे में). यह खिलाड़ियों के बीच काफी अनौपचारिक चीज है. साथ ही आप नहीं चाहते कि युवा खिलाड़ियों को निशाना बनाया जाए जैसा कि शारदुल ठाकुर के साथ हुआ. 
     
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में किसी खिलाड़ी के सम्मान में जर्सी नंबर को रिटायर करने का कोई उदाहरण नहीं है. तेंदुलकर की आईपीएल टीम मुंबई इंडियन्स ने हालांकि उनके सम्मान में 10 नंबर की जर्सी को रिटायर कर दिया है.

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment